For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Chhattisgarh News: भगवान राम के बारे में केदार कश्यप ने क्या कहा?

अयोध्या में पूरे विधि-विधान के साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है. वहीं रामलला का ननिहाल भी पूरा राम के रंग में रंगा नजर आया.
07:41 PM Jan 23, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement

Advertisement

Kedar Kashyap on Shri Ram- अयोध्या में पूरे विधि-विधान के साथ रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है. वहीं रामलला का ननिहाल भी पूरा राम के रंग में रंगा नजर आया. इस बीच छत्तीसगढ़ के वन मंत्री केदार कश्यप ने भगवान राम को लेकर क्या सुनिए-

बता दें कि वन मंत्री केदार कश्यप सोमवार सुबह छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में संकीर्तन कार्यक्रम में शामिल हुए. श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मंत्री कश्यप ने कहा कि बस्तर में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर खुशी का माहौल है. पूरे बस्तर को दंडकारण्य भूमि के रूप में मानते हैं. यहां पर भगवान राम के पदचरण पड़े थे. इस कारण से बस्तर के पूरे जंगल में कांटा नहीं मिलता, क्योंकि भगवान राम के पद चरण पड़े थे.

Advertisement सब्सक्राइब करें

कश्यप का कहना है, “हम ये भी मानते हैं कि प्रभु राम की कल्पना में जो चित्र सामने आता है, वो राजा के रूप में नहीं, वनवासी की वेशभूषा में दिखाई देते हैं. श्री राम जब अयोध्या में थे, तब राजा राम के रूप में जाना जाता था, जब प्रभु प्रभु ने दंडकारण्य की पावन भूमि पर कदम रखा तो उन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम राम के रूप में पहचान मिली. आज राम मंदिर निर्माण की खुशी में बस्तर सहित पूरे छत्तीसगढ़ के लोग शामिल हो रहे हैं, ये बहुत हर्ष का विषय है.”

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज