For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Chhattisgarh Rajya Sabha Chunav: सरोज पांडेय को दोबारा राज्यसभा भेजेगी बीजेपी?

कई राज्यों के साथ छत्तीसगढ़ की एक राज्यसभा सीट पर भी चुनाव होना है. इसके लिए 8 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी होगा. इसके साथ ही सियासत में ये बात भी उठने लगा है कि सरोज पांडेय को पार्टी फिर मौका देगी!
06:29 PM Jan 31, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh Rajya Sabha Chunav- राज्यसभा चुनाव (Chhattisgarh Rajya Sabha Elections 2024) के लिए शेड्यूल जारी हो गया है. छत्तीसगढ़ की एक राज्यसभा सीट पर भी चुनाव होना है. बता दें कि 15 राज्यों के 56 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो रहा जिसमें भाजपा नेता सरोज पांडेय (Saroj Pandey) भी शामिल हैं. लिहाजा अब सवाल उठता है कि क्या सरोज पांडेय को बीजेपी दोबारा राज्यसभा भेजेगी?

राज्यसभा चुनाव के लिए ए 8 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी होगा. वहीं 15 फरवरी तक नामांकन होगा. जबकि 27 फरवरी को मतदान होगा.

Advertisement सब्सक्राइब करें

कौन हैं सरोज पांडेय?

छत्तीसगढ़ की तेजतर्रार छवि की बीजेपी नेता सरोज पांडेय महापौर, विधायक और सांसद रह चुकी हैं. अभी वे भाजपा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी भी संभाल रही हैं. तीन अप्रैल साल 2018 में उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता ली थी. आमतौर पर छत्तीसगढ़ की राजनीति में बेहद सक्रिय रहीं पांडेय हालिया विधानसभा चुनाव में पहले की तरह एक्टिव नहीं दिखीं लेकिन राष्ट्रीय राजनीति में में उनका दखल बखूबी देखा जा सकता है. वहीं अब लोकसभा चुनाव भी करीब है ऐसे में पार्टी उनको दोबारा राज्यसभा भेजती है या फिर आम चुनाव के मैदान में उतारती है यह देखना दिलचप्स होगा.

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज