For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Bilaspur Chaupal: लोकसभा चुनाव के लिए क्या है बिलासपुर की जनता का मूड? कर दी बड़ी भविष्यवाणी!

लोकसभा चुनाव को लेकर अब माहौल बनना शुरू हो गया है. ऐसे में हमने बिलासपुर की जनता का मूड जानने की कोशिश की. सुनिए लोग इस बार किन मुद्दों को लेकर वोट डालेंगे.
06:32 PM Jan 16, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement

Advertisement

Chhattisgarh Lok Sabha Elections- लोकसभा चुनाव को लेकर अब माहौल बनना शुरू हो गया है. ऐसे में छत्तीसगढ़ Tak ने बिलासपुर की जनता का मूड जानने की कोशिश की. सुनिए लोग इस बार किन मुद्दों को लेकर वोट डालेंगे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो गई है. कांग्रेस और बीजेपी मुख्य राजनीतिक दल है जो आमने-सामने चुनाव लड़ने वाले हैं. ऐसे में जहां राजनीतिक दल के नेता जीत की रणनीति तैयार करने में जुटे हैं. वहीं शहर के आम लोगों ने भी इस लोकसभा चुनाव में किसे और क्यों वोट करना है इस पर भी चर्चा शुरू कर दी है. ज्यादातर लोगों ने तो मन भी बना लिया है वह किसे और क्यों वोट करेंगे?

Advertisement सब्सक्राइब करें

बिलासपुर लोकसभा सीट का इतिहास

छत्तीसगढ़ में साल 1951 से लेकर 1996 तक बिलासपुर लोकसभा सीट कांग्रेस के कब्जे में रही है लेकिन साल 1996 में पहली बार पुन्नूलाल मोहले यहां के सांसद चुने गए और इसके बाद से 2019 तक लगातार भारतीय जनता पार्टी के गढ़ के तौर पर बिलासपुर लोकसभा सीट को देखा जा रहा है. यहां अलग-अलग दो जिलों के कुल आठ विधानसभा सीट आती हैं.

इनमें से केवल दो विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है जबकि 6 विधानसभा सीट भारतीय जनता पार्टी की झोली में है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को बिलासपुर में स्पष्ट बहुमत मिलने की पूरी संभावनाएं बनी हुई है.

कांग्रेस भी कर रही तैयारी

भारतीय जनता पार्टी की बढ़त को नजरअंदाज ना करते हुए कांग्रेस ने जीत की रणनीति बनानी शुरू कर दी है, वहीं शहर के आम लोगों ने भी इस बात पर फोकस किया है कि वह किसे और क्यों वोट करने वाले हैं. विकास के मुद्दे पर या राम मंदिर के मुद्दे पर लोगों को आखिरकार अपने सांसद से क्या और क्यों चाहिए. वह किस पार्टी के सांसद को चुनाव जीताना चाहते हैं. इस पर खुलकर छत्तीसगढ़ तक के संवाददाता मनीष शरण के साथ आम लोगों ने चर्चा की है. देखें खास चौपाल-

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज