For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

‘लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हैं’, सचिन पायलट ने बता दिया कांग्रेस का प्लान

04:43 PM Jan 11, 2024 IST | महेंद्र नामदेव
Advertisement
‘लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हैं’  सचिन पायलट ने बता दिया कांग्रेस का प्लान
पीसीसी प्रमुख दीपक बैज, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी दीपक बैज

Sachin Pilot News- छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद गुरुवार को पहली बार प्रदेश दौरे पर आए दिग्गज नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी तैयार हैं. संगठन को दुरुस्त कर कार्यकर्ताओं को चुनावी मैदान में उतारेंगे. पायलट ने दावा किया कि आने वाले चुनाव में दोगुनी ताकत से वापसी करेंगे.

Advertisement

राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पायलट का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. इसके बाद वे कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी तैयार हैं.संगठन को दुरुस्त कर कार्यकर्ताओं को चुनावी मैदान में उतारेंगे. आने वाले चुनाव में दोगुनी ताकत से वापसी करेंगे. पायलट ने कहा कि एक मजबूत विपक्ष का एहसास जनता को जरूर होगा.

बैठक को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि सभी को साथ लेकर आगे चलेंगे. न्याय यात्रा पर आज (गुरुवार) को चर्चा करेंगे. कल (शुक्रवार) इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी. सभी लोकसभा क्षेत्रों के फीडबैक लेंगे.

Advertisement सब्सक्राइब करें

‘पायलट क्रैश कर देगा’ पर क्या बोले सचिन?

बीजेपी के "पायलट क्रैश कर देगा" वाले बयान पर सचिन पायलट ने उन्हें आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, “बीजेपी की प्रोपेगेंडा मशीन को मुझसे अच्छा कोई नहीं जानता. केंद्र के 10 साल के कार्यकाल में आज हर वर्ग पीड़ित है. भावनात्मक मुद्दों की प्राथमिकता देखकर वोट बंटोरने का काम किया है.”

हार पर क्या बोले पायलट?

2023 चुनाव में हार के बाद कार्यकर्ताओं में हताशा को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि हार और जीत राजनीति के दो पहलू हैं. कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता पराजित महसूस नहीं कर रहा है. छत्तीसगढ़ के हर एक गांव और कस्बों में कांग्रेस के झंडे को एक्टिवेट करना है.

अयोध्या नहीं जाने के सवाल पर दिया जवाब

अयोध्या नहीं जाने के सवाल पर पायलट ने कहा कि राजनीति और धर्म को अलग-अलग रखना चाहिए. उन्होंने कहा, “हम जनता के मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं. धर्म की आड़ पर राजनीति से कोई सुविधा नहीं मिलेगी. मंदिर नहीं जाना आस्था का सवाल है. मुद्दे का ध्रुवीकरण हो रहा है.

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, "राजनीति और धर्म को अलग-अलग रखना चाहिए. अगर धर्म के आड़ में राजनीति हो रही है तो उसे कोई स्वीकार नहीं करेगा. हम जनता के मुद्दों, विकास, शिक्षा, रोजगार पर चर्चा करना चाहते हैं लेकिन भाजपा इस पर चर्चा के लिए तैयार नहीं है. भावनात्मक मुद्दों के आड़ में वोट लेना भाजपा की परंपरा रही है... कोई कभी भी मंदिर जा सकता है लेकिन इस तरह का जो राजनीतिकरण हो रहा है उसे कांग्रेस पार्टी ने गलत माना है."

लोकसभा चुनाव पर किया ये दावा

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पायलट ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सभी सीट जीतने की कोशिश करेंगे. 2024 के चुनाव में इंडी गठबंधन सरकार बनाएगी. साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आपसी विवाद के मामलों पर पायलट ने कहा कि चुनाव में हार के बाद कार्यकर्ताओं में मतभेद रहता है. सब बातों को भूलकर अब आगे की ओर देखना है.

Loading the player...

पायलट पलटेंगे बाजी?

छत्तीसगढ़ में सत्ता खोने के बाद कांग्रेस ने संगठन में कई अहम बदलाव किए हैं. पार्टी ने कुमारी सैलजा की जगह में सचिन पायलट को प्रदेश प्रभारी नियुक्त किया. इस बदलाव को लोकसभा चुनाव के लिहाज से भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ऐसे में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी बनने के बाद पायलट पहली बार छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे. ऐसे में अब सवाल उठता है कि क्या उनके प्रभारी बनने के बाद पार्टी में बड़ी सियासी फुर्ती आएगी और मुकाबले में बीजेपी को टक्कर देने में कांग्रेस कामयाब होगी?

इसे भी पढ़ें- CG Lok Sabha Election: ‘मोदी की गारंटी’ के सामने क्या है कांग्रेस का प्लान? यहां समझें

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज