For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

‘पहले चरण का एक्जिट पोल साहेब ने सुबह बता दिया’, छत्तीसगढ़ में ED रेड पर बघेल का तंज

02:20 PM Nov 08, 2023 IST | रघुनंदन पंडा
Advertisement
‘पहले चरण का एक्जिट पोल साहेब ने सुबह बता दिया’  छत्तीसगढ़ में ed रेड पर बघेल का तंज
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

CM Baghel taunts PM Modi on ED Raid- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने बुधवार को भिलाई-3 में पटाखा कारोबारी सुरेश ​धिंगानी के घर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि उनको लगा था पहले चरण का एक्जिट पोल कुछ दिनों बाद पता चलेगा, लेकिन साहेब ने आज सुबह ही बता दिया.

Advertisement

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बीच हालिया ईडी की छापेमारी से प्रदेश की सियासत में हलचल तेज है.

जानकारी के अनुसार, ईडी के अफसर भिलाई के पदुमनगर स्थित धिंगानी फायर वर्क्स के संचालक सुरेश धिंगानी के घर 4 गाड़ियों में पहुंचे और पड़ताल की.

Advertisement सब्सक्राइब करें

इस छापेमारी को लेकर सीएम बघेल ने एक्स पर लिखा, “मुझे लगा था कि पहले चरण का एक्जिट पोल कुछ दिनों बाद पता चलेगा. लेकिन साहेब ने आज सुबह ही बता दिया, सुबह-सुबह ईडी को मेरे नामांकन के दौरान मेरे साथ उपस्थित एवं मेरी निर्वाचन प्रक्रिया में आधिकारिक व्यय लेखक की भूमिका निभा रहे श्री सुरेश धिंगानी जी के यहां ईडी को भेज दिया है.

उन्होंने आगे कहा कि पाटन विधानसभा की जनता को डराने की इस कोशिश में वैसी ही विफलता मिलेगी जैसी कल 20 सीटों पर मतदान में भाजपा को मिली है.

उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ियों को कमजोर और कायर मत समझो साहेब, अपना चावल खाते हैं, वो भी पूरे स्वाभिमान से. बात हे अभिमान के छत्तीसगढ़िया स्वाभिमान के.”

 

सीएम के करीबी के घर ईडी की रेड

ईडी के अफसर भिलाई के पदुमनगर स्थित धिंगानी फायर वर्क्स के संचालक सुरेश धिंगानी के घर 4 गाड़ियों में पहुंचे. कुछ देर की पड़ताल और पूछताछ के बाद अफसर एक गाड़ी में कारोबारी के बेटे विवेक धिंगानी को लेकर रवाना हो गए. जानकारी के अनुसार वे सभी यहां से वसुंधरा नगर स्थित गोदाम की ओर निकल गए.

सूत्रों के अनुसार, भिलाई 3 में पुलिस पेट्रोल पंप के सामने स्थित दुकान और पदुम नगर स्थित घर पर भी ईडी ने पड़ताल की. इस परिवार का राजधानी के पंडरी रोड पर भी पटाखे की दुकान है. कुछ परिजन रायपुर मे भी निवासरत हैं. धिंगानी के ठिकानों पर ईडी ने बीते महीने भर में दूसरी बार दबिश दी है.

 

इनकम टैक्स का भी छापा

दुर्ग जिले के भिलाई के लिंक रोड कैम्प-2 स्थित हुकुमचंद हिम्मतचंद थोक पटाखा स्टोर में इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा है. सुबह लगभग 6 बजे से इस पटाखा व्यवसायी के घर, गोदाम और दुकानों पर आईटी ने दबिश दी.  हुकुमचंद गहलोत जिले के बड़े पटाखा व्यवसायी हैं.

इसे भी पढ़ें- ईडी के आरोपों पर सियासत तेज, बघेल पर बरसे पीएम मोदी, कहा- ‘इन्होंने महादेव को भी नहीं छोड़ा’

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज