For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Chhattisgarh Politics: केदार कश्यप को अयोध्या भेजकर क्या करवाना चाहते हैं पीसीसी चीफ दीपक बैज?

03:07 PM Jan 20, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
chhattisgarh politics  केदार कश्यप को अयोध्या भेजकर क्या करवाना चाहते हैं पीसीसी चीफ दीपक बैज
पीसीसी प्रमुख दीपक बैज

Chhattisgarh News: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से कांग्रेस की दूरी बनाए जाने को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज हो गई है. बालोद जिले के दौर पर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप पर जमकर बरसे. बैज ने कहा कि केदार कश्यप को किसी कांग्रेसी प्रमाण देने की जरुरत नहीं है.
इतनी पीड़ा हो रही है तो मंत्री पद छोड़ अयोध्या चले जाएं और वही घंटा बजाते रहें. बैज ने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में सियासी माइलेज लेने की तैयारी कर रही है.

Advertisement

राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वालों को हो रहा दर्द

बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से कांग्रेस की दूरी बनाए जाने को लेकर कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने कहा था, जो लोग भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे. उन्हें भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पीड़ा हो रही है. केदार कश्यप ने कांग्रेस पर तंज कंसते हुए कहा कि, वे पहले अपने पार्टी के भीतर चल रहे अंतर्कलह को ही संभाल ले. उनके यहां विधानसभा की टिकट बेचने को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा को बदलना पड़ गया. अब देखना होगा कि इनके नए प्रभारी क्या कमाल करते है?

बैज बोले हम 11 दीये जलाएंगे

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छत्तीसगढ़ में भी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. बीजेपी ने 22 जनवरी के दिन लोगों से घरों में 5 दीए जलाने का आह्वान कर रही है. कांग्रेस ने अब इस दिन 11 दीए जलाने की बात कह दी है. दीपक बैज ने कहा कि 5 दीए प्रभु राम के लिए और 6 दीए मां कौशल्या के लिए जलाएंगे. हमें राम भक्ति के लिए प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है.

Advertisement सब्सक्राइब करें

साय सरकार ने किए कई ऐलान

राम का ननिहाल माने जाने वाले दक्षिण कोसल यानी छत्तीसगढ़ में अयोध्या राम मंदिर समारोह को लेकर जबरदस्त उत्साह है. राम मंदिर के लिए छत्तीसगढ़ से 300 क्विंटल चावल और 100 क्विंटल सब्जियां भी भोग लगाने भेजी गई है. इतना ही नहीं, छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने 22 जनवरी को ड्राय डे घोषित करने के साथ ही हॉफ डे के शासकीय अवकाश का भी ऐलान कर दिया है.

बालोद से किशोर साहू की रिपोर्ट

इसे भी पढ़े: Chhattisgarh Politics: बीजेपी में अंतर्कलह: दीपक बैज ने क्यों कही ये बात

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज