For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Chhattisgarh Congress: कांग्रेस के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा क्यों है अहम? यहां समझें सब कुछ

03:25 PM Jan 28, 2024 IST | नरेश शर्मा
Advertisement
chhattisgarh congress  कांग्रेस के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा क्यों है अहम  यहां समझें सब कुछ
पीसीसी प्रमुख दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत, कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस को 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से काफी उम्मीदें हैं. भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ से भी होकर गुजरेगी. इसकी तैयारियों को लेकर अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज अलग-अलग जगह पहुंचकर कार्यकर्ताओं को एकजुट करने में लगे है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही यह यात्रा छत्तीसगढ़ के 7 जिलों के 500 किलोमीटर में होकर गुजरेगी. इस यात्रा को लेकर कार्यकर्ताओं में भी उत्साह बना हुए है.

Advertisement

छत्तीसगढ़ के 7 जिलों से होकर गुजरेगी यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा ओडिशा से रायगढ़, सक्ति, जांजगीर चांपा, कोरबा होते हुए अंबिकापुर होकर गुजरेगी. लोकसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का माहौल बनाने यह यात्रा काफी अहम मानी जा रही है. यही वजह है कि इस यात्रा को सफल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. यात्रा के दौरान राहुल गांधी सभी कार्यकर्ताओं और आम लोगों से भी मुलाकात करेंगे. बैज लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर कांग्रेस की जीत का दावा कर रहे है. बैज लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं को पूरी ताकत के साथ जुट जाने का भी आह्वान किया है.

विधानसभा चुनाव में हार के कई कारण- बैज

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की हार को लेकर दीपक बैज कहते है कि समीक्षाओं का दौर जारी है. हार के एक नहीं बल्कि कई कारण है. चुनाव है हार जीत लगी रहती है लेकिन आने वाला लोकसभा चुनाव के हम बेहतर तैयारी कर रहे हैं. इस हार के बाद संगठन में भी बदलाव किया जाएगा. वहीं बैज ने छत्तीसगढ़ की साय सरकार पर किसानों से वादा खिलाफी का आरोप लगाया है. बीजेपी राम के नाम पर वोट मांगने का काम करती है, उनके पास से जनता के पास जाने का कोई मुद्दा नहीं है.

Advertisement सब्सक्राइब करें

साय सरकार किसानों से कर रही धोखा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि किसानों के साथ छत्तीसगढ़ की साय सरकार धोखा कर रही है. बैज ने कहा कि प्रदेश में मौसम खराब चल रहा है, सरकार को किसानों की चिंता करनी चाहिए। कई धान खरीदी केन्द्रों में सरकार ने सही व्यवस्था नही की है जिससे धान भीग रहा है. इसके साथ ही अभी भी कई किसानों का धान खरीदी बाकी है लेकिर सरकार उनका धान खरीदने में उदासीनता दिखा रही है। यहीं नहीं भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी राम के नाम पर वोट मांगने का काम करती है। उनके पास से जनता के पास जाने का कोई मुद्दा नही है। महंगाई चरम पर बेरोजगारी चरम पर है। पूरे देश की अर्थव्यवस्था खराब हो चुकी है।

विधानसभा चुनाव की हार को भूलकर कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव में एकजुट होने में लग गई है. लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज का जिला स्तरीय दौरा कर हताश हो चुके कार्यकर्ताओं में जोश भरने लगे है. माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के अच्छे परिणाम के लिए प्रदेश कांग्रेस को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर सबसे ज्यादा भरोसा है.

इसे भी पढ़़े: Chhattisgarh के 7 जिलों से होकर गुजरेगी Bharat Jodo Nyay Yatra, इन 4 लोकसभा सीटों पर होगा फोकस

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज