For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Chhattisgarh Loksabha Election: बीजेपी ने 11 लोकसभा सीटों के लिए किया बड़ा ऐलान, चौंकाने वाले चेहरों को मिली जिम्मेदारी

06:25 PM Jan 21, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
chhattisgarh loksabha election  बीजेपी ने 11 लोकसभा सीटों के लिए किया बड़ा ऐलान  चौंकाने वाले चेहरों को मिली जिम्मेदारी
पूर्व सांसद अभिषेक सिंह. फोटो साभार- अभिषेक सिंह फेसबुक

Chhattisgarh Loksabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी (BJP) ने बड़ा ऐलान कर दिया है. सभी 11 सीटों के लिए बीजेपी ने प्रभारी नियुक्त करते हुए कई मौजूदा विधायकों और पूर्व मंत्रियों को बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है. इस लिस्ट में विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह (Raman Singh) के बेटे और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह समेत कई पुराने नेताओं के नाम शामिल हैं. पार्टी ने लोकसभा वार प्रभारी, सह प्रभारी, संयोजक और सह संयोजक नियुक्त किए हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव (Kiran Singhdeo) ने ये आदेश जारी किया है.

Advertisement

जानें किस नेता को कहां मिली जिम्मेदारी

1- रायपुर लोकसभा- यहां पार्टी ने संदीप शर्मा को प्रभारी, अशोक बजाज को संयोजक, विधायक पुरंदर मिश्रा और गुरु खुशवंत सिंह को सह संयोजक बनाया है.

2- कोरबा लोकसभा- इस सीट के लिए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक को प्रभारी, विधायक भैयालाल राजवाड़े को संयोजक और मनोज शर्मा को सह संयोजक बनाया गया है.

Advertisement सब्सक्राइब करें

3- सरगुजा लोकसभा- यहां भाजपा नेता लखनलाल साहू को प्रभारी, चंपादेवी पावले को उप प्रभारी, कमलभान सिंह मरावी को संयोजक और अखिलेश सोनी को सह संयोजक बनाया गया है.

4- बिलासपुर लोकसभा- पार्टी ने डॉ सियाराम साहू को प्रभारी , विधायक धर्मजीत सिंह को संयोजक और पूर्व मंत्री डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी को सह संयोजक बनाया है.

5- रायगढ़ लोकसभा- रायगढ़ विधायक प्रबोध मिंज को प्रभारी, विधायक और पूर्व लोकसभा सांसद गोमती साय को संयोजक और विजय अग्रवाल को सह संयोजक बनाया गया है.

6- जांजगीर-चांपा लोकसभा- इस सीट के लिए गौरीशंकर अग्रवाल को प्रभारी, गुरुपाल सिंह भल्ला को उप प्रभारी, कृष्णकांत चंद्रा को संयोजक और डॉ खिलावन साहू व डॉ दिनेश लाल जांगड़े को सह संयोजक बनाया गया है.

7- राजनांदगांव लोकसभा- पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल को प्रभारी, राजीव अग्रवाल को उप प्रभारी, मधुसूदन यादव को संयोजक और नीलू शर्मा और दिनेश गांधी को सह संयोजक बनाया गया है.

8- दुर्ग लोकसभा- इस सीट के लिए चंदूलाल साहू को प्रभारी, अवधेश चंदेल को संयोजक और प्रीतपाल बेलचदंन को सह संयोजक बनाया गया है.

9- महासमुंद लोकसभा- विधायक मोतीलाल साहू को प्रभारी, भावना बोहरा को सह प्रभारी, शंकरलाल अग्रवाल को संयोजक, संतोष उपाध्याय को सह संयोजक बनाया गया है.

10- बस्तर लोकसभा- इस सीट के लिए महेश जैन को प्रभारी, श्रीनिवास राव मद्दी को संयोजक और संजय पांडेय को सह संयोजक बनाया गया है.

11 - कांकेर लोकसभा- पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के बेटे और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह को प्रभारी, संतोष बाफना को सह प्रभारी, भरत मटियारा को संयोजक, यज्ञदत्त शर्मा और नीलकंठ टेकाम को सह संयोजक बनाया गया है.

11 लोकसभा सीटों को 3 क्लस्टर में बांटा गया

प्रदेश की 11 लोकसभा सीटों के लिए कुल 47 पदाधिकरियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें इससे पहले बीजेपी ने 11 लोकसभा को 3 क्लस्टर में बांटा था, जिसके तहत 3 क्लस्टर प्रभारियों की नियुक्ति हुई है. रायपुर क्लस्टर के तहत दुर्ग, राजनांदगांव, जांजगीर-चांपा की सीट शामिल है. इस क्लस्टर का संयोजक पूर्व मंत्री और विधायक राजेश मूणत को बनाया गया है. वहीं बिलासपुर क्लस्टर के तहत बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा सीट शामिल है. इसके लिए पूर्व मंत्री और विधायक अमर अग्रवाल संयोजक बनाया गया है. इसके अलावा बस्तर क्लस्टर में बस्तर, कांकेर व महासमुंद क्षेत्र के लिए पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर को जिम्मेदारी दी गई है.

रायगढ़ से नरेश शर्मा की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Politics: मंत्री बनने से चूक गए तीन दिग्गज, लेकिन लोकसभा चुनाव में मिल गई बड़ी जिम्मेदारी

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज