For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

CG Politics: अमरजीत भगत भड़के, कहा- आईटी भेजने के बजाय मुझे गोली मार दें

12:09 PM Feb 06, 2024 IST | महेंद्र नामदेव
Advertisement
cg politics  अमरजीत भगत भड़के  कहा  आईटी भेजने के बजाय मुझे गोली मार दें
पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता अमरजीत भगत

CG Politics- छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) ने सोमवार को कहा कि उनके परिसरों पर आयकर विभाग की छापेमारी उन्हें परेशान करने का प्रयास है. पूर्व राज्य मंत्री ने कहा कि इस तरह के कृत्य उन्हें रोक नहीं पाएंगे और वह आदिवासियों के अधिकारों के लिए लड़ते रहेंगे. भगत ने पूछा  कि आदिवासियों को राजनीति करने का अधिकार नहीं है क्या? यदि ऐसा है तो उन्हें गोली मार दें "ना रहेगा बांस ना बजेगी बांसुरी."

Advertisement

31 जनवरी को, आईटी विभाग ने अंबिकापुर और रायपुर में भगत से जुड़े परिसरों के साथ-साथ कई अन्य स्थानों पर कुछ व्यापारियों और बिल्डरों पर छापे मारे. अगले चार दिनों तक आईटी की कार्रवाई जारी रही.

CG Politics- ‘आदिवासी नेताओं को परेशान करने के लिए हो रहा है एजेंसियों का दुरुपयोग’

CG Politics- भगत ने संवाददाताओं से कहा कि आदिवासी नेताओं सहित विपक्ष के लोगों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. कांग्रेस नेता भगत ने दावा किया कि आदिवासी नेता हेमंत सोरेन को इस तरह से निशाना बनाया गया और उन्हें झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया (और फिर गिरफ्तार कर लिया गया).

Advertisement सब्सक्राइब करें

उन्होंने दावा किया, "उसी दिन, आईटी अधिकारियों ने मेरे आवास और मेरे सहयोगियों के परिसरों पर छापा मारा. यह मुझे मानसिक रूप से परेशान करने और धमकी और धमकी का माहौल बनाने का एक प्रयास था. हमें पांच दिनों तक (छापेमारी के दौरान) अपने घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई.''

वरिष्ठ आदिवासी नेता भगत ने दावा किया कि छापे के बाद आईटी अधिकारियों को कुछ भी नहीं मिला.

CG Politics- ‘मुझे सरगुजा से लोकसभा का टिकट मिल सकता है…’

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, "मुझे राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का राज्य संयोजक नियुक्त किया गया है. यह (छापेमारी) यात्रा को बाधित करने और यह सुनिश्चित करने का एक प्रयास है कि यह राज्य में विफल हो.”

उन्होंने दावा किया, “मुझे सरगुजा से लोकसभा का टिकट मिल सकता है. यात्रा और लोकसभा चुनावों को प्रभावित करने के लिए इस तरह की छापेमारी से डर का माहौल पैदा किया जा रहा है.''

CG Politics- ‘आईटी भेजने के बजाय उन्हें मुझे गोली मार देनी चाहिए’

अमरजीत भगत ने कहा, "मैं एक आदिवासी नेता हूं. अगर वे (सत्तारूढ़ भाजपा) मुझे बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो आईटी भेजने के बजाय उन्हें मुझे गोली मार देनी चाहिए. मैं जब तक जीवित हूं आदिवासी अधिकारों के लिए लड़ता रहूंगा."

कोयला लेवी घोटाले में आरोपी हैं अमरजीत भगत

इस साल 17 जनवरी को, राज्य की आर्थिक अपराध शाखा/भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने प्रवर्तन निदेशालय की शिकायत के आधार पर कथित कोयला लेवी घोटाले में एक प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसने पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान मामले की जांच शुरू की थी.

अमरजीत भगत, जो पिछली भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मंत्री थे, इस ईओडब्ल्यू/एसीबी प्रथम सूचना रिपोर्ट में नामित 35 आरोपियों में से एक हैं.

इसे भी पढ़ें- IT रेड के बाद अमरजीत भगत का पहला रिएक्शन, खुद को बताया लोकसभा चुनाव का दावेदार

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज