For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

CG Assembly Budget Session 2024- कांग्रेस पर ओपी चौधरी का वार- पिछली सरकार ने बिगाड़ा सिस्टम

05:11 PM Feb 05, 2024 IST | महेंद्र नामदेव
Advertisement
cg assembly budget session 2024  कांग्रेस पर ओपी चौधरी का वार  पिछली सरकार ने बिगाड़ा सिस्टम
वित्त मंत्री ओपी चौधरी, पूर्व सीएम भूपेश बघेल

CG Assembly Budget Session 2024: छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी (OP Choudhary) ने सोमवार को बजट सत्र के पहले दिन पिछली बघेल सरकार पर सिस्टम बिगाड़ने का बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने सिस्टम को बिगाड़ दिया है जिसकी वजह से भ्रष्टाचारियों के पास ज्यादा पैसे गए.

Advertisement

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा परिसर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि वित्तीय व्यवस्था सुधारने से भ्रष्टाचारियों की जेब में कम पैसे जाते हैं, सरकार के खजाने में ज्यादा पैसा जाता है. सिस्टम को बिगाड़ेंगे तो भ्रष्टाचारियों के पास ज्यादा पैसे जाएंगे और सरकार के पास कम.

उन्होंने कहा, “दुर्भाग्य है कि पिछले 5 सालों में सिस्टम को बिगाड़ा गया. भ्रष्टाचारियों की जेब में पैसे पहुंचाएं गए. हम पूरे समर्पित हैं. छत्तीसगढ़ में राजस्व आय में वृद्धि होगी व्यवस्था बनाएंगे.”

Advertisement सब्सक्राइब करें

बजट सत्र को लेकर क्या बोले वित्त मंत्री ओपी चौधरी?

चौधरी ने कहा कि 9 तारीख को 12:30 बजे बजट प्रस्तुत किया जाएगा. छत्तीसगढ़ का यह एक ऐतिहासिक बजट होगा. छत्तीसगढ़ के विकास को ऊंचाई पर पहुंचाने वाला होगा. वहीं तृतीय अनुपूरक आज प्रस्तुत किया गया, जिसमें जनता के अपेक्षाओं के अनुरूप मोदी की गारंटी की दृष्टि से प्रावधान किए गए.

महतारी वंदन योजना पर क्या बोले चौधरी?

अधिकारी से राजनेता बने ओपी चौधरी ने बीजेपी की महत्वाकांक्षी योजना- महतारी वंदन योजना को लेकर कहा कि इसके पंजीयन की प्रक्रिया आज से प्रारंभ हो गई है. मोदी की गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ की माताओं के लिए क्रांतिकारी कदम उठाया गया है.

बता दें कि भाजपा की साय सरकार ने महतारी वंदन योजना को लागू करने का निर्णय लिया. इसके तहत विवाहित महिलाओं  को प्रत्येक वर्ष 12 हजार रुपए मिलेंगे.

चौधरी ने कहा कि माता बहनों के हाथ में पैसे जाने से महिला सशक्तिकरण होगी. यह पैसे बच्चों की शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण में खर्च होंगे. दूरगामी परिणाम के तहत इस योजना को लागू की गई है. यह क्रांतिकारी योजना साबित होगी.

इसे भी पढ़ें- CG Assembly Budget Session 2024: भूपेश बघेल ने राज्यपाल को दो बार टोका, लिया ओपी चौधरी का नाम

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज