For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के रण में जाने की तैयारी, बीजेपी-कांग्रेस ने कर लिया ये काम

05:53 PM Jan 31, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
chhattisgarh lok sabha election 2024  लोकसभा चुनाव के रण में जाने की तैयारी  बीजेपी कांग्रेस ने कर लिया ये काम
भाजपा-कांग्रेस

Chhattisgarh Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ में अब बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. कांग्रेस में जहां लगातार बैठकों का दौर जारी है, प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट (Sachin Pilot) अलग-अलग दौर की बैठकें लेकर फीडबैक लेते दिख रहे हैं. वहीं बीजेपी ने मंगलवार को केंद्रीय चुनाव कार्यालय का शुभारंभ कर लोकसभा का चुनावी बिगुल बजा दिया है. ना केवल राजधानी रायपुर में बल्कि महासमुंद और राजनांदगांव में भी लोकसभा के लिए केंद्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया.

Advertisement

बीजेपी ने कर दिया 11 सीटें जीतने का दावा

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार आने के बाद कार्यकर्ता उत्साह से भरे हुए है. यही वजह है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में केंद्र सरकार की योजनाओं के साथ ही राज्य सरकार के फैसलों को लेकर जनता के बीच जाने की तैयारी में है. बीजेपी केंद्र सरकार की पीएम आवास योजना, उज्जवला योजना, जलजीवन मिशन के साथ ही राम मंदिर निर्माण के मुद्दों को लेकर घर- घर जाने वाली है. इतना ही नहीं छत्तीसगढ़ में किसानों को दो साल का बोनस का भुगतान, पीएससी मामले में सीबीआई को जांच की सिफारिश करने और 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी करने जैसे फैसलों को गिनाएगी. डिप्टी सीएम अरूण साव (Arun Sao) ने रायपुर में कार्यालय के शुभारंभ के साथ ही छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर बीजेपी की जीत का दावा कर दिया है.

कांग्रेस बीजेपी की नाकामी गिनाएगी

कांग्रेस भी लोकसभा चुनाव को लेकर मुस्तैदी से लगी है. छत्तीसगढ़ में नए प्रदेश प्रभारी की जिम्मेदारी मिलने के साथ ही सचिन पायलट लगातार एक्शन मोड में दिख रहे है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के झूठे वादे जो जमीन पर नहीं आ पा रहे है ऐसे मुद्दों को लेकर हम लोगों के पास जाएंगे. कांग्रेस में नए प्रदेश प्रभारी बनने के साथ ही संगठन में भी बदलाव भी होने के संकेत है. बीजेपी के जवाब में कांग्रेस 'डोनेट फॉर न्याय' कैंपन चला रही है. साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए हमारा बूथ सबसे मजबूत अभियान चलाकर कार्यकर्ताओं को चार्ज करने की कोशिश है. कांग्रेस की कोशिश है कि लोकसभा में सीटें जीतकर उन दावों को सही साबित कर सके, जिनमें वह जनता के लिए बेहतर काम करने की बात करती रही है.

Advertisement सब्सक्राइब करें

भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर भरोसा

इन सबके अलावा कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा भी छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली है. इसमें कांग्रेस को बेहद उम्मीद नजर आ रही है. जानकारों का कहना है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अब लोकसभा चुनाव को लेकर एक्शन मोड में आ चुकी हैं. बीजेपी सत्ता सरकार आने से छत्तीसगढ़ में उत्साह से लबरेज है, जबकि कांग्रेस के लिए सरकार जाने के बाद आपसी तालमेल और कार्यकर्ताओं को उत्साह में लाना एक बड़ी चुनौती होगी. इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने सभी जिला अध्यक्ष, मोर्चा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्षों को एक चिट्ठी जारी इसमें 'हमारा बूथ करेंगे मजबूत' करने के प्रोग्राम में शामिल होने कहा है. ऐसे में कांग्रेस भी कार्यकर्ताओं को एकजुट करनेके लिएपूरा जोर लगा रही है.

रायपुर से अजय सोनी और महेंद्र नामदेव की रिपोर्ट

इसे भी पढ़े: बघेल ने राहुल गांधी को सुनाया चुटकुला, कांग्रेस नेता की बात सुन हंसने लगे भूपेश

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज