For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

बघेल ने राहुल गांधी को सुनाया चुटकुला, कांग्रेस नेता की बात सुन हंसने लगे भूपेश

05:10 PM Jan 30, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
बघेल ने राहुल गांधी को सुनाया चुटकुला  कांग्रेस नेता की बात सुन हंसने लगे भूपेश
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Bhupesh Baghel told joke to Rahul Gandhi- बिहार की सियासत में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की एंट्री के बाद उनकी चर्चा जोरों पर है. अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi in Bihar) ने भी मंगलवार को बिहार की एक सभा में भूपेश बघेल का नाम लिया. साथ ही उनके हवाले से एक चुटकुला भी सुना दिया. इस दौरान भूपेश बघेल हंसते नजर आए.

Advertisement

राहुल गांधी ने बिहार के पूर्णिया जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनको भूपेश बघेल ने एक चुटकुला सुनाया. मंच पर उपस्थित बघेल यह सुनकर हंसने लगे. यह चुटकुला बिहार की राजनीति पर था. जिसमें सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के पाला बदलने को लेकर तंज कसा गया. हालांकि इसमें जदयू नेता का नाम नहीं लिया गया.

ये है बघेल का चुटकुला जिसे राहुल ने सुनाया

राहुल गांधी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि बघेल ने उनको एक चुटकुला सुनाया. उन्होंने आगे कहा,  “आपके चीफ मिनिस्टर गवर्नर के यहां शपथ ग्रहण के लिए गए. वहां धूम-धाम था. वहां पर बीजेपी के नेता, गवर्नर साहब और सभी एमएलए बैठे थे. शपथ ग्रहण होता है. मुख्यमंत्री पद की शपथ ली जाती है. उनके दो तीन मंत्री भी शपथ लेते हैं. खूब तालियां बजती हैं. फिर नीतीश जी वापस सीएम हाउस की ओर निकल जाते हैं. गाड़ी में उनको पता लगता है कि वह अपना शॉल भूल गए हैं. वह ड्राइवर को वापस लौटने के लिए कहते हैं. वह राजभवन वापस चले जाते हैं. गवर्नर कहते हैं, "इतनी जल्दी फिर वापस क्यों आ गए...”

Advertisement सब्सक्राइब करें

राहुल ने नीतीश का बिना नाम लिए कहा कि थोड़ा सा दबाव और वह यूटर्न ले लेते हैं.

Loading the player...

बिहार में क्या कर रहे हैं बघेल?

लोकसभा चुनाव के पहले बिहार में मचे राजनीतिक घमासान के बीच भूपेश बघेल को सूबे में चल रही राजनीतिक गतिविधियों और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए कांग्रेस ने उनको वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. पर्यवेक्षक का दायित्व मिलने के बाद बघेल एक्शन मोड में आए और रविवार को बिहार के पूर्णिया पहुंचे. बिहार में राजनीतिक गहमाहगमी के बीच बघेल रविवार को ही पूर्णिया में कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक में शामिल हुए. बहरहाल बघेल बिहार के सियासी हालात पर करीब से नजर रख रहे हैं.

राहुल ने और क्या कहा?

पार्टी सांसद राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने "किसानों का विश्वास खो दिया है" और अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह इसे वापस हासिल करने की कोशिश करेगी. गांधी ने बिहार के पूर्णिया जिले में किसानों के साथ बातचीत में यह आश्वासन दिया, जहां उनकी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' उनके दल के राज्य में प्रवेश के एक दिन बाद पहुंची थी.

राज्य के किसानों और मजदूरों के बीच पीढ़ियों से लोकप्रिय रहे गमछा (तौलिया) को अपने सिर पर लपेटते हुए गांधी ने कहा, “(मोदी) सरकार किसानों के डर को दूर करने में विफल रही है. दरअसल, इसने उनका भरोसा खो दिया है. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप हमें एक मौका दें और हम आपका विश्वास दोबारा जीतने की कोशिश करेंगे.''

राहुल ने छत्तीसगढ़ का किया जिक्र

जैसे ही राहुल के शब्दों पर तालियां बजने लगीं, उन्होंने कहा: “कृपया ध्यान दें कि ये खोखले शब्द नहीं हैं. हमारा पिछला रिकॉर्ड अपने बारे में बोलता है. हम किसान हितैषी भूमि अधिग्रहण बिल लाए, 72,000 करोड़ रुपये के कर्ज माफ किए, और छत्तीसगढ़ और राजस्थान जैसे राज्यों (जहां पार्टी हाल तक सत्ता में थी) में हमने सुनिश्चित किया कि किसानों को उनकी उपज के लिए पर्याप्त कीमत मिले.

इसे भी पढ़ें- Bhupesh Baghel Politics: बिहार में सियासी घमासान के बीच क्या कर रहे थे भूपेश बघेल?

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज