For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Bhupesh Baghel Politics: बिहार में सियासी घमासान के बीच क्या कर रहे थे भूपेश बघेल?

11:40 AM Jan 30, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
bhupesh baghel politics  बिहार में सियासी घमासान के बीच क्या कर रहे थे भूपेश बघेल
भूपेश बघेल

Bhupesh Baghel Politics: बिहार (Bihar Politics) में गठबंधन टूट रहा था, नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  एक बार फिर पाला बदल रहे थे. लेकिन इस बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)  क्या कर रहे थे? दरअसल, बिहार में मचे राजनीतिक उथल-पुथल के बीच भूपेश बघेल की बिहार की राजनीति में एंट्री हो गई है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले बिहार में चल रही राजनीतिक गतिविधियों और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए कांग्रेस ने भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया.

Advertisement

एक्शन मोड में दिखे भूपेश

बिहार में पर्यवेक्षक का दायित्व मिलने के बाद बघेल एक्शन मोड में आए और रविवार को बिहार के पूर्णिया पहुंचे. बिहार में राजनीतिक गहमाहगमी के बीच बघेल रविवार को ही पूर्णिया में कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक में शामिल हुए. कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में सूबे के सियासी हालात पर चर्चा की. बघेल पर बिहार कांग्रेस के 19 विधायकों को एकजुट रखने की भी जवाबदारी है. ऐसे में कांग्रेस विधायकों के पाला बदलने वाली चर्चा के बीच काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही बैठक में भूपेश ने सभी से वन-टू-वन चर्चा की. इस बैठक में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के अलावा भी राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. इस बैठक में बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी रहे.

नीतीश पर बरसे बघेल, कहा- आत्मघाती कदम

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने पर तंज कसा है. बघेल ने कहा कि जिस तरह के उनकी गतिविधियां थी उससे पहले ही लोगों को ये शंका थी कि वे गड़बड़ करेंगे और उन्होंने वहीं किया. उनके इस कदम से इंडिया गठबंधन में कोई कमजोरी नहीं आएगी. बल्कि उनकी जो थोड़ी बहुत विश्वसनीयता थी वो भी खत्म हो गई. बघेल ने दावा किया कि ये उनका आत्मघाती कदम है.

Advertisement सब्सक्राइब करें

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सफलता का दावा

नीतीश के एनडीए में शामिल होने के इस घटनाक्रम के साथ ही भूपेश बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) की तैयारियों में जुट गए. बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को सफल बनाने के लिए वे किशनगंज भी पहुंच कर विधायक इजहारूल हुसैन से मिलकर तैयारियों को लेकर रणनीति बनाते दिखे. बघेल ने बिहार में लोगों को जोड़ने के लिए की जा रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सफलता का दावा भी किया है.

राजनीति घमासान के बीच बघेल की बड़ी एंट्री

राजनीतिक गलियारों में माना भी जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी आलाकमान लगातार भूपेश पर अपना भरोसा जताती दिख रही है. यहीं वजह है कि उनकों छत्तीसगढ़ प्रदेश की राजनीति से शिफ्ट करते हुए राष्ट्रीय राजनीति में लगातार प्रभार भी मिल रहा है. इससे पहले कांग्रेस ने बघेल को 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अन्य दलों के साथ गठबंधन बनाने वाली समिति में भी शामिल किया गया..बघेल के इस तरह से एक्टिव होने से उनको राष्ट्रीय राजनीति में लाने के संकेत भी साफ नजर आ रहे हैं. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि बघेल अपनी इस नई जिम्मेदारी को निभा पाने में कितना कामयाब होते हैं.

इसे भी पढ़े: Lok Sabha Election 2024: भूपेश बघेल लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? सचिन पायलट के इस बयान का क्या है मतलब

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज