For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Chhattisgarh News LIVE: महतारी वंदन योजना मामले में बड़ी कार्रवाई, चॉइस सेंटर को प्रशासन ने किया सील

01:31 PM Jan 19, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement

Chhattisgarh News LIVE: महतारी वंदन योजना मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर छत्तीसगढ़ सरकार ने एक और ऐलान किया है. छत्तीसगढ़ विधानसभा स्पीकर डॉ रमन सिंह ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की तारीफ कर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर साधा निशाना तो वहीं पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने भाजपा सरकार पर पलटवार किया. कांकेर के पखांजूर नगरपंचायत में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आज मतदान. बालोद जिले के दौर पर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने मंत्री केदार कश्यप पर बड़ा हमला बोला है. एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न प्रदर्शन किया. छत्तीसगढ़ की सियासत, संस्कृति, अपराध और अपने आस-पास की ताजातरीन खबरें छत्तीसगढ़ Tak पर पढ़ें LIVE-

Advertisement

Chhattisgarh News: कांस्टेबल भर्ती पर क्या बोले डिप्टी सीएम विजय शर्मा?

2024-01-19 14:09:25

Advertisement सब्सक्राइब करें

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कांस्टेबल भर्ती को लेकर विजय शर्मा ने कहा कि 6 हजार कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ है. राज्य सरकार ने महिलाओं को 10 साल की छूट और पुरुषों को 5 साल का छूट दी है. स्टाफ की कमी को समय आते-आते पूरा किया जाएगा.

Chhattisgarh Politics: 22 जनवरी को कांग्रेस भी करेगी ‘रामभक्ति’, दीपक बैज ने बताया प्लान

2024-01-19 10:22:35

Chhattisgarh News: 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भव्य आयोजन करने का फैसला लिया है. सभी जिला मुख्यालयों में इसे लेकर कार्यक्रम होगा. पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बताया कि कांग्रेस हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ का आयोजन करेगी. रायपुर के राजीव भवन के हनुमान मंदिर में भी सुंदरकांड का पाठ होगा. माता कौशल्या मंदिर में भी कार्यक्रमों का आयोजन होगा.

Chhattisgarh News: महतारी वंदन योजना मामले में बड़ी कार्रवाई, चॉइस सेंटर को प्रशासन ने किया सील

2024-01-19 10:15:21

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा (Surguja) जिले में छत्तीसगढ़ सरकार के महत्वाकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) के नाम पर महिलाओं से पैसे लेकर फॉर्म भरने वाले चॉइस सेंटर को तहसीलदार ने सील कर दिया. महिला वंदन योजना का ऑनलाइन फॉर्म भरे जाने की सूचना पर सैकड़ो की संख्या में महिलाएं रोजाना यहां फॉर्म भरने आ रही थी. गुरुवार को चॉइस सेंटर में भीड़ देख तहसीलदार वहां रुकीं और भीड़ की वजह की जानकारी ली. महतारी वंदन के फॉर्म देख देख तहसीलदार के होश उड़ गए. जो योजना छत्तीसगढ़ सरकार ने अभी लागू भी नहीं किया. उसका फॉर्म भरवारा जा रहा है. लिहाजा तत्काल तहसीलदार ने महतारी वंदन योजना के फॉर्म को जप्त किया साथ ही वहां पर उपस्थित महिलाओं का बयान दर्ज किया. चॉइस सेंटर को सील करते हुए अपने उच्च अधिकारियों को जानकारी उपलब्ध कराई.

Kanker News: भानुप्रतापपुर में भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़े, लोकसभा चुनाव से पहले गुटबाजी उजागर?

2024-01-19 08:37:04

Kanker News: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़े. भाजयुमो जिला अध्यक्ष और मंडल अध्यक्ष के बीच हाथापाई हुई. सीसीटीवी में हाथापाई की घटना कैद हो गई है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. लोकसभा चुनाव से पहले आपसी गुटबाजी उजागर हुई है. वीडियो वायरल होने के बाद संगठन में हड़कंप मचा.

Chhattisgarh Politics: ‘केदार कश्यप घंटा बजाते रहें...’ मंत्री पर क्यों हमलावर हुए दीपक बैज?

2024-01-19 08:23:38

Chhattisgarh News- बालोद जिले के दौर पर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने वन मंत्री केदार कश्यप पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि वह मंत्री पद छोड़ अयोध्या चले जाएं और वहीं घण्टा बजाते रहें. दरअसल भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से कांग्रेस की दूरी बनाए जाने को लेकर मंत्री केदार कश्यप ने कहा था जो लोग भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे आज उन्हें भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पीड़ा हो रही है. इसे लेकर बैज ने पलटवार करते हुए कहा कि केदार कश्यप को किसी कांग्रेस को प्रमाण पत्र देने की जरूरत नहीं है. उन्हें पीड़ा हो रही है तो वह मंत्री पद छोड़ अयोध्या चले जाएं और वहीं घण्टा बजाते रहें.

Chhattisgarh News: रमन ने की CM साय की तारीफ, बघेल पर साधा निशाना... तो भड़क गए दीपक बैज

2024-01-19 08:18:00

Chhattisgarh News Live: बालोद जिले के गुंडरदेही में आयोजित श्री रामचरितमानस वितरण समारोह में शिरकत करने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की तारीफ करते हुए कहा था कि छत्तीसगढ़ का सौभाग्य है जो ऐसा सहज सरल स्वभाव का कम बोलने वाला मुख्यमंत्री मिला जो बोलते नहीं सिर्फ करते हैं. छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय के आने के बाद जो परिवर्तन हुआ इसके पहले मुख्यमंत्री सिर्फ बोला करते थे. बोलते रहते थे. सिंह ने कहा, “हमारा मुख्यमंत्री कम बोलता है काम ज्यादा करता है ऐसा नाम है विष्णुदेव साय जी का.” रमन सिंह के इस बयान पर बालोद पहुंचे पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने पलटवार करते हुए कहा कि दिसंबर से अगर लेकर चलें तो 2 महीने में एक भी ऐसा काम बता दे भारतीय जनता पार्टी की सरकार जिससे जनता को सीधा लाभ मिल रहा हो. उन्होंने कहा, “हमारी सरकार में 2 घंटे के अंदर किसानों की कर्ज माफी और ₹2500 समर्थन मूल्य देने का घोषणा किए थे. 6 दिन के अंदर टाटा की जमीन वापसी करने की घोषणा हमारी सरकार ने की थी. कम से कम भारतीय जनता

Chhattisgarh News: राम के ननिहाल में भी तैयारी भरपूर, साय ने कर दिया एक और ऐलान

2024-01-19 08:01:44

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक प्रदेश के सभी शासकीय संस्थानों में की अवकाश की घोषणा की है. अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर यह ऐलान किया गया है. सीएम साय ने कहा कि अपने आराध्य के प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर को देखने का मौका सभी को मिलेगा. उन्होंने कहा कि भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में भी रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर प्रदेशवासियों में जबरदस्त उत्साह है.

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज