For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

रायगढ़ बैंक डकैती: 24 घंटे के भीतर पकड़े गए आरोपी, सीएम बोले- ‘सबका हिसाब होगा’

06:25 PM Sep 20, 2023 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
रायगढ़ बैंक डकैती  24 घंटे के भीतर पकड़े गए आरोपी  सीएम बोले  ‘सबका हिसाब होगा’
सीएम भूपेश बघेल

Raigarh Bank Robbery- छत्तीसगढ़ के रायगढ़ शहर में बैंक डकैती के 24 घंटे के भीतर पुलिस ने पांच आरोपियों को अपने गिरफ्त में ले लिया है. वहीं रायगढ़ पुलिस ने लूट की रकम और वारदात में इस्तेमाल किए गए वाहन की भी बरामदगी की है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे लेकर पुलिस को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि चाहे बैंक लूटने वाले हों या फिर छत्तीसगढ़ लूटकर पनामा की बैंक भरने वाले… सबका हिसाब होगा.

Advertisement

रायगढ़ स्थित एक्सिस बैंक मे साढ़े पांच करोड़ की डकैती मामले में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर चार आरोपियों को सरगुजा संभाग के झारखंड सीमा से गिरफ्तार किया. इनके पास से उन्होंने नोटों से भरे बैग और बैंक के गिरवी रखे गहने भी जप्त किया. बता दें कि मंगलवार सुबह 9 से 10 बजे के बीच सात हथियार बंद और नकाबपोश डकैतों ने बैंक मैनेजर को चाकू से घायल कर कर्मचारियों को बंधक बना लिया, फिर साढ़े पांच करोड़ रुपए की लूट कर फरार हो गए.

बघेल ने कहा- सबका हिसाब होगा

भूपेश बघेल ने एक्स पर पोस्ट किया, “बधाई छत्तीसगढ़ पुलिस! चोर, लुटेरे, डकैत कोई भी हों, बख्शे नहीं जाएंगे. यह नवा छत्तीसगढ़ है, यहाँ कानून का राज ही रहेगा. चाहे बैंक लूटने वाले हों या फिर छत्तीसगढ़ लूटकर पनामा की बैंक भरने वाले… सबका हिसाब होगा.”

Advertisement सब्सक्राइब करें


वहीं इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक्स पर पोस्ट किया था, “बैंक में डकैती, नशे में चाकूबाजी, सड़क पर हत्या और बलात्कार की घटनाएं दाऊ भूपेश बघेल चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ की पहचान ऐसी ही बने. रायगढ़ में हुई यह लूट देखने के बाद अब फैसला जनता के हाथ में है कि उन्हें परिवर्तन चाहिए या ऐसी लुटेरी अपराधियों की संरक्षक सरकार??”

पुलिस ने क्या कहा?

रायगढ़ पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी देते हुए एक्स पर पोस्ट किया, “एक्सिस बैंक डकैती में रायगढ़ पुलिस ने वारदात के 24 घंटे के भीतर लूट हुई मशरूका का शत प्रतिशत नगद लगभग 4.19 करोड़ और सोना लगभग 1.43 करोड़ कुल ₹5.62 करोड़ की बरामदगी करने में सफलता हासिल की है तथा वारदात को अंजाम देने वाले 5 आरोपियों को हथियार व वाहन समेत हिरासत में लिया गया है.”

ऐसे पकड़े गए आरोपी

सूत्रों के मुताबिक, एक्सिस बैंक में इस डकैती की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी बिहार के गया के शेरावाटी गैंग से संबंधित हैं. लूट की वारदात के बाद आरोपी ट्रक और कार के अलावा मोटर साइकिल से भाग रहे थे. सीसीटीवी कैमरे की जांच में लोकेशन साझा करने के बाद नाकेबंदी की गई थी. जिसके बाद देर रात आरोपी बलरामपुर के पास झारखंड बॉर्डर के पास पकड़ में आ गए. इनके पास से सात बैग भी मिले हैं जिसमें लूटी गई रकम और सोने के गहने हैं.

बाकी आरोपियों की तलाश जारी

फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. बिलासपुर रेंज के आईजी अजय यादव ने छत्तीसगढ़ तक को बताया कि मंगलवार सुबह एक्सिस बैंक में डकैती की घटना हुई थी जिसमें सात आरोपियों ने बैंक खुलते ही इस घटना को अंजाम दिया था और वहां से 4 करोड़, 19 लाख 46 हजार से अधिक नकद रकम और लोन लेने के लिए बैंक में रखे गए गहने (जिसका मूल्य 1 करोड़ 43 लाख रूपये है) लूटकर फरार हो गए थे. उन्होंने बताया कि कुछ आरोपियों के झारखण्ड और ओडिशा में छिपे होने की आशंका जताई जा रही है इसलिए पुलिस की दो टीमें आरोपियों की तलाश के लिये झारखण्ड रवाना हो गई हैं. जबकि दो टीमें ओडिशा भेजी जा रही हैं.

(रायगढ़ से नरेश शर्मा के इनपुट के साथ)

इसे भी पढ़ें- एक्सिस बैंक में डकैती की बड़ी वारदात, मैनेजर को चाकू मारकर रकम ले उड़े नकाबपोश

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज