For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने अपहरण के बाद दो ग्रामीणों को मार डाला

03:59 PM Jun 30, 2023 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने अपहरण के बाद दो ग्रामीणों को मार डाला
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने अपहरण के बाद दो ग्रामीणों को मार डाला

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने उपसरपंच समेत दो ग्रामीणों का अपहरण करने के बाद हत्या कर दी है. पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ताड़मेटला पंचायत के उपसरपंच माड़वी गंगा और शिक्षा दूत कवासी सुक्का की अपहरण के बाद हत्या कर दी है.

Advertisement

उन्होंने बताया कि ताड़मेटला पंचायत के उप सरपंच माड़वी गंगा और शिक्षादूत कवासी सुक्का को लगभग आठ दिनों पहले नक्सलियों ने जगरगुंडा क्षेत्र के दुलेड़ गांव में बुलाया था, इसके बाद से वह घर नहीं लौटे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सलियों ने बुधवार को जनअदालत लगाकर गंगा और सुक्का की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि दोनों ग्रामीणों की रिहाई के लिए ताड़मेटला और आसपास क्षेत्र के गांव वाले नक्सलियों के पास गए थे. ग्रामीण वापस आ गए हैं और सभी सुरक्षित हैं.

दो साल पहले भी नक्सलियों ने पकड़ा था

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माड़वी गंगा को दो वर्ष पहले भी नक्सलियों ने बुलाया था और कुछ दिन बाद छोड़ दिया था. इस बार भी स्थिति को सामान्य समझकर परिजनों ने पुलिस को सूचना नहीं दी थी. उन्होंने बताया कि उप सरपंच माड़वी गंगा शासन की जन-कल्याणकारी योजनाएं जैसे आधार कार्ड, राशन कार्ड, खाद्यान योजना, आयुष्मान कार्ड आदि के लाभ के बारे में क्षेत्र के ग्रामीणों को जागरूक कर रहा था जबकि शिक्षादूत कवासी सुक्का ताड़मेटला जैसे संवेदनशील क्षेत्र के ग्रामीण बच्चों को पढ़ाकर शिक्षित कर रहा था.

Advertisement सब्सक्राइब करें

पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि क्षेत्र की जनता के जागरूक और शिक्षित होने से विकास विरोधी नक्सलियों की पकड़ क्षेत्र में कमजोर हो रही थी, और उनका आधार क्षेत्र खत्म हो रहा था, जिससे नाराज नक्सलियों ने बौखलाहट में दोनों ग्रामीणों की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा सभी को छुड़ाने का प्रयास किया गया था. उन्होंने बताया कि दोनों ग्रामीणों का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और घटना में शामिल नक्सलियों के बारे में पता लगाया जा रहा है.

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज