For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

बकरे का मर्डर, दो लोगों पर मामला दर्ज, एक आरोपी गिरफ्तार

07:19 PM Aug 19, 2023 IST | मनीष शरण
Advertisement
बकरे का मर्डर  दो लोगों पर मामला दर्ज  एक आरोपी गिरफ्तार
बकरे की हत्या/ साकेंतिक तस्वीर

Goat Murder in Bilaspur Chhattisgarh- छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के बिलासपुर जिले में बकरे के मर्डर का एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है. मामले में एक आरोपी की गिरफ्तारी भी हो चुकी है जबकि दो लोगों पर केस भी दर्ज हुआ है. जानकारी के मुताबिक, दो लोगों ने गला घोंटकर एक बकरे की हत्या की और उसे घर के पटाव में छिपा दिया. इस बात की जानकारी होने पर बछाली खुर्द के रहने वाले बकरे के मालिक ने रतनपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया. बता दें इससे पहले भी रतनपुर थाने में एक महिला ने अपने मुर्गे पर हमला करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

Advertisement

मामले में बकरे के मालिक ने जब रतनपुर पुलिस से गुहार लगाई तो पुलिस भी एक बार तो संशय में पड़ गई. लेकिन जांच के बाद दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया.

आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

बछाली खुर्द के रहने वाले परदेसी राम मरकाम ने अपने बकरे की गला दबाकर हत्या कर देने के बात को लेकर रतनपुर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई. वहीं आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया. बकरे के मालिक परदेसी राम ने पुलिस को बताया गांव का उमाशंकर राजपूत और उसके ड्राइवर ने गला घोंट कर उनके बकरे की हत्या की और लाश छिपाकर घर में रख लिया, जिसके बाद उसे सुनसान फेंक दिया.

Advertisement सब्सक्राइब करें

इस धारा के तहत मामला दर्ज

आरोप सही पाए जाने पर पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 429 के तहत दर्ज किया. एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है.

क्यों हुई बकरे की हत्या?

जब यह पूरा मामला थाने तक पहुंचा तो पुलिस ने आरोपी से पूछा कि आखिरकार उसने एक बेजुबान जानवर की हत्या क्यों की. आरोपी ने बताया कि वह बकरा अक्सर उनकी बाड़ी में घुस आया करता था और पौधों को नुकसान पहुंचाते हुए उन्हें चट कर जाता था. इस बात की शिकायत उसने बकरी मालिक से भी की थी लेकिन इस समस्या का कोई हल ना निकलता देख उसने आखिरकार समस्या के जड़ को ही मिटा देने की योजना बनाई. इस तरह बकरे से निजात पाने के लिए उसने उसकी हत्या कर दी.

थाने में जमकर हंगामा

बकरे की हत्या हो जाने के मामले को लेकर पीड़ित पक्ष ने थाने में उसकी लाश को लेकर जमकर हंगामा किया. ठीक वैसे ही जैसे किसी व्यक्ति की हत्या हो जाने पर लाश को सड़क पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया जाता है. डायल 112 की कार्रवाई से नाराज परदेसी मरकाम और उसके भाई सीताराम मरकाम अमृत बकरे की लाश को लेकर थाने पहुंच गए. आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने के लिए हंगामा करने लगे. आरोपी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए पीड़ित पक्ष से परदेसी मरकाम और उसके भाई सीताराम मरकाम ने इस बात को लेकर पुलिस के ऊपर नाराजगी जताई.

मुर्गे को लेकर भी बरपा था हंगामा!

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 26 फरवरी 2023 को देसी मुर्गा की चोरी हो जाने के मामले को लेकर भी इसी तरह की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई थी जिसमें सिल्दहा निवासी जानकी बिजवाड़ ने अपने पड़ोसी के ऊपर मुर्गी पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया था. इस मामले को लेकर वह थाने तक पहुंच गई थी. थाने में जानकीबाई बिजवाड़ ने खूब हंगामा भी मचाया और पुलिस को कार्रवाई करने के लिए मना लिया. मुर्गी पर जानलेवा हमला करने वाले इस मामले को भी पुलिस ने बेहद गंभीरता से लिया था.

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज