For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

अंबिकापुर: हिंदू बनकर पहले प्रेमजाल में फंसाया, फिर की शादी, पीड़िता ने ‘लव जिहाद’ का लगाया आरोप

06:09 PM Jul 29, 2023 IST | सुमित सिंह
Advertisement
अंबिकापुर  हिंदू बनकर पहले प्रेमजाल में फंसाया  फिर की शादी  पीड़िता ने ‘लव जिहाद’ का लगाया आरोप
प्रतीकात्मक तस्वीर-लव जिहाद/ आजतक

Ambikapur love jihad case- छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के अंबिकापुर (सरगुजा) जिले में कथित लव जिहाद (love jihad case) का मामला सामने आया है. यहां एक विधवा महिला ने आरोप लगाया है कि उसको राजा अंसारी नाम का युवक खुद को हिंदू बता कर पहले अपने प्रेमजाल में फंसाया. वहीं जब वह युवक के झांसे में आ गई तो दोनों शादी कर किराए के मकान में साथ रहने लगे. शादी के कुछ दिनों बाद पीड़िता को पता चला कि जिस राजा महंत नाम के हिन्दू युवक से उसने शादी की है. असल में उस युवक का नाम राजा अंसारी है.

Advertisement

पीड़िता ने जब युवक का विरोध किया तो युवक उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने लगा. पीड़िता का आरोप है कि धर्म परिवर्तन न करने पर आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी.

आरोपी युवक के चंगुल से छूटकर पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है. फिलहाल इस मामले में महिला थाना पुलिस ने पीड़िता का बयान दर्ज किया है. आरोपी के विरुद्ध धारा 376 सहित अन्य धाराओं में कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Advertisement सब्सक्राइब करें

पीड़िता ने सुनाई आपबीती

पीड़िता ने बताया, “एक मुस्लिम लड़का खुद को हिंदू बोलकर मुझे प्रेम जाल में फंसाया. उसने अपना नाम राजा महंत बताया लेकिन वह राजा अंसारी था. वह मेरे घर जाकर मेरे परिवार वालों से अपना नाम राजा महंत बताया और मुझे अंबिकापुर (Ambikapur) लेकर आ गया. किराए के मकान में मुझ पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. उसके भाई ने भी मुझ पर ऐसा करने का दबाव बनाया. मैं किसी तरह उससे बचकर भागी और आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई हूं.”

वहीं पीड़िता के परिचित समीर मंडल ने कहा कि मुस्लिम लड़के ने खुद को हिंदू बता कर इस लड़की को प्रेम जाल में फंसाया और शादी कर ली. जब वह धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा तब महिला को पता चलने पर किसी तरह उसके चंगुल से भागकर आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है.

युवक गिरफ्तार

फिलहाल आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सरगुजा (Surguja) के एडिशनल एसपी विवेक शुक्ला ने बताया, “लड़की द्वारा शिकायत की गई है कि उसके साथ एक युवक ने जबरदस्ती की है. हमने 376 का मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.”

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज