For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

दुर्ग: धर्म परिवर्तन कर युवती ने की थी लव मैरिज, पति ने दिया ‘तीन तलाक’

05:51 PM Jul 21, 2023 IST | रघुनंदन पंडा
Advertisement
दुर्ग  धर्म परिवर्तन कर युवती ने की थी लव मैरिज  पति ने दिया ‘तीन तलाक’

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है. महिला ने पुरानी भिलाई थाने में शिकायत दर्ज कराई है. इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Advertisement

पीड़िता विनीता मल्होत्रा उर्फ आलिया अहमद ने पति जोहल अहमद की ओर से तीन तलाक देने की शिकायत दर्ज कराई थी. 10 साल पहले जोहल अहमद से मुस्लिम धर्म अपनाकर महिला ने लव मैरिज की और पति के कहने पर अपना नाम भी बदला. कुछ समय तक तो सब ठीक था, लेकिन धीरे-धीरे उनके बीच दूरिया बढ़ती गईं. उसके पति ने उसे छोड़ने की बात कही.

महिला ने कोर्ट में भरण पोषण का मामला दायर किया. 3 मई 2023 को पति जोहल से महिला का झगड़ा हुआ और जोहल ने उसे तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोलकर छोड़ दिया. पति जोहल  का कहना था कि उसे इस्लामिक तरीके से तीन बार तलाक बोलकर संबंध तोड़ने का अधिकार है.

Advertisement सब्सक्राइब करें

पीड़िता आलिया की शिकायत पर भिलाई तीन पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पति जोहल  को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जोहल जशपुर में प्राइवेट नौकरी करता है. पत्नी से उसका काफी दिनों से झगड़ा चल रहा था. पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मुस्लिम विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2019 की धारा 4 के तहत मामला दर्ज कर जोहल को गिरफ्तार किया है.

दुर्ग के एएसपी संजय कुमार ध्रूव ने बताया कि भिलाई तीन थाने का मामला है जहां 2015 में शादी हुई थी और लड़की ने धर्म परिवतन कर आरोपी के साथ रहना स्वीकार किया था. शादी के बाद दोनों साथ में रह रहे थे. लेकिन अब पीड़िता को अवैध तरीके से तलाक़ दे दिया गया, जिस पर अपराध पंजीबद्ध करने के बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है.

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज