For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

दुर्ग: ‘बेड टच’ मामले में सफाई कर्मी गिरफ्तार, पॉक्सो एक्ट के तहत होगी कार्रवाई

12:07 PM Jul 27, 2023 IST | रघुनंदन पंडा
Advertisement
दुर्ग  ‘बेड टच’ मामले में सफाई कर्मी गिरफ्तार  पॉक्सो एक्ट के तहत होगी कार्रवाई
प्रतीकात्मक फोटो

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्कूली बच्ची के साथ ‘बेड टच’ करने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जामुल थाना अंतर्गत कोहका कुरुद्ध स्थित रूंगटा पब्लिक स्कूल में एलकेजी स्टूडेंट्स के परिजनों ने स्कूल के सफाई कर्मचारी पर बेड टच का आरोप लगाया था. इसे लेकर उन्होंने पहले स्कूल मैनेजमेंट और फिर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी स्कूल सफाई कर्मी को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

जामुल थाना प्रभारी याकूब मेमन ने मामले को संजीदगी से लेते हुए तत्काल एफआईआर के निर्देश दिए और आरोपी के खिलाफ धारा 354 (क) और पाक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर बुधवार सुबह आरोपित सूरज बंजारे को गिरफ्तार कर लिया.

रूंगटा पब्लिक स्कूल के प्राचार्य जगदीश सिंह धामी ने बताया कि 20 जुलाई को स्कूल की छात्रा के पैरेंट्स ने सफाई कर्मी द्वारा एलकेजी की बच्चियों से बेड टच की शिकायत की थी. जिसके लिए मैनेजमेंट ने स्टूडेंट वेलफेयर डीन रिंकी साहू, वाइस प्रिंसिपल दिप्ती सिंह, प्री प्रायमरी हेड रीतू दवे की एक जांच कमेटी बनाई. इस दौरान स्कूल के सीसीटीवी फुटेज और अन्य कर्मचारियों समेत बच्चों से जानकारी लेकर शिकायतकर्ता पैरेंट्स को अवगत करा दिया गया. लेकिन मामला संवेदनशील था इसलिए पुलिस को भी सूचना दी गई. पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई कर रही है.

Advertisement सब्सक्राइब करें

बता दें कि रूंगटा पब्लिक स्कूल की प्रायमरी सेक्शन में एक बालिका ने पैरेंट्स से स्कूल के एक सफाई कर्मी द्वारा बेड टच की शिकायत की. पैरेंट्स ने जब दूसरे बच्चों से जानकारी ली और स्कूल मैनेजमेंट को 20 जुलाई के दिन लिखित शिकायत की और दो दिन बाद जामुल थाना में भी शिकायत की.

जामुल पुलिस ने आरोपी सूरज बंजारे को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ धारा 354(क), पाक्सो एक्ट के तहत अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। पैरेंट्स का आरोप है कि सफाई कर्मी सूरज बच्चियों को बेड टच करता है. उन्होंने कहा कि स्कूल में बच्चों पर ध्यान देना मैनेजमेंट की भी जवाबदेही है. स्कूल का स्टाफ और कर्मचारियों के आचरण और बैकग्राउंड की जांच परख बाद ही उनकी नियुक्ति होनी चाहिए. साथ ही वर्तमान में कर्मचारी के काम पर नजर रखना भी मैनेजमेंट का काम है. छोटी बच्चियों के साथ ऐसी घटनाएं शर्मनाक है जिससे पैरेंट्स में भय होना भी स्वाभाविक है इसलिए मामले की शिकायत तत्काल पुलिस से की गई है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव ने बताया कि भिलाई के कोहका स्थित रूंगटा पब्लिक स्कूल की एलकेजी की छात्रा ने स्कूल से लौट कर पैरेंट्स से स्कूल के सफाई कर्मी द्वारा बेड टच की बात बताने पर पैरेंट्स ने पुलिस को शिकायत की. मामले पर जांच और तत्काल एफआईआर दर्ज कर आरोपी सूरज बंजारे को घेराबंदी कर आज गिरफ्तार किया गया है. अग्रिम कार्रवाई धारा 354 (क) पाक्सो एक्ट के तहत थाना जामुल से की जा रही है.

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज