For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Chhattisgarh News: सीएम साय ने दिखाए तेवर, अब किसे दे दी कार्रवाई की चेतावनी?

01:47 PM Feb 11, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
chhattisgarh news  सीएम साय ने दिखाए तेवर  अब किसे दे दी कार्रवाई की चेतावनी
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

CM Sai on Crime: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने शनिवार को कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने अपराध और नशीले पदार्थों के प्रति शून्य-सहिष्णुता की नीति अपनाई है, उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अवैध गतिविधियों को रोकने में विफल रहने पर कार्रवाई की चेतावनी दी.

Advertisement

नवा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिरीक्षकों (आईजीपी) और पुलिस अधीक्षकों (एसपी) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए साय ने सख्त लहजे में बड़ी बात कह दी. उन्होंने कहा कि अग एसपी अपने संबंधित जिलों में अपराधों पर अंकुश नहीं लगाते हैं तो उन्हें कड़ी विभागीय कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.

CM Sai on Crime: ‘अपराधियों को पुलिस से डरना चाहिए’

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि अपराधियों को पुलिस से डरना चाहिए, जबकि आम जनता को उनके प्रति सम्मान रखना चाहिए जैसा कि सेना के प्रति है. पुलिस को अपराधियों के प्रति सख्त और आम लोगों के प्रति उतना ही विनम्र और नरम होना चाहिए.

Advertisement सब्सक्राइब करें

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश

साय ने कहा, अवैध शराब का कारोबार, जुआ और सट्टेबाजी जैसी सामाजिक बुराइयां समाज पर विपरीत प्रभाव डालती हैं और सबसे ज्यादा चिंता तब होती है जब युवा इससे प्रभावित होते हैं.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अगर आपराधिक गतिविधियों को नहीं रोका गया तो संबंधित जिले के एसपी और थाना स्तर के अधिकारियों पर कार्रवाई की जायेगी.

नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात जवानों के लिए क्या कहा?

सीएम साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में जवान कठिन परिस्थितियों में बहादुरी से लड़ रहे हैं और राज्य सरकार हर मोर्चे पर पुलिस के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा कि पुलिस के कल्याण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं.

विजय शर्मा ने बजट को लेकर दिया बड़ा बयान

बैठक को संबोधित करते हुए, उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि शुक्रवार को राज्य विधानसभा में पेश किए गए बजट में गृह विभाग के लिए आवंटन में पिछले साल के बजट की तुलना में 16 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

उन्होंने कहा कि नक्सल विरोधी अभियान में लगे जवानों के लिए राशन बैग और स्पाइक-प्रतिरोधी जूते के लिए बजट में प्रावधान किया गया है.

विजय शर्मा ने आगे कहा कि इसके अलावा विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने का भी प्रावधान किया गया है.

बैठक में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- Deputy CM Vijay Sharma की नक्सलियों को चेतावनी, कहा- हर दर्द का हिसाब लिया जाएगा

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज