For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

कोरबा: पाली थाना क्षेत्र में मिला नर कंकाल, पुलिस के लिए बनी पहेली

03:28 PM Aug 17, 2023 IST | गेंदलाल शुक्ल
Advertisement
कोरबा  पाली थाना क्षेत्र में मिला नर कंकाल  पुलिस के लिए बनी पहेली
कोरबा में मिला नर कंकाल

Chhattisgarh News- छत्तीसगढ़ के कोरबा (Korba) जिले में नर कंकाल मिलने से सनसनी मच गई है. पाली थाना क्षेत्र के जंगल में मिले नर कंकाल की पहचान और मौत का कारण पुलिस के लिए भी बड़ी पहेली बनती नजर आ रही है. फिलहाल पुलिस ने पंचनामा कर नर कंकाल को अपने अधिकार में ले लिया है. प्रारंभिक विवेचना में नर कंकाल को रंगोले गांव से लापता एक युवक का समझा जा रहा है.

Advertisement

पाली थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अभिनवकांत सिंह ने बताया कि पाली से रंगोले गांव जाने वाले जंगल के पगडंडी के किनारे आते जाते राहगीरों ने एक नर कंकाल देखा और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नर कंकाल और उसके पास से कुछ कपड़े जप्त किये.

किसका कंकाल?

पुलिस के मुताबिक, आस पास के क्षेत्र में पूछताछ करने पर मालूम हुआ कि रंगोले गांव का प्रकाश सिंह कंवर ( 25  वर्ष) विगत 26 जुलाई से लापता है. हालांकि उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज नहीं कराई गई है. कपड़ों के आधार पर नर कंकाल को प्रकाश सिंह कंवर का समझ जा रहा है.

Advertisement सब्सक्राइब करें

डीएनए टेस्ट के बाद होगी पुष्टि

इंस्पेक्टर अभिनव कान्त सिंह का कहना है कि इस धारणा की पुष्टी के लिए कंकाल की डी एन ए टेस्ट की जरूरत पड़ सकती है. मौत के कारण का पता लगाने के लिए कंकाल को बिलासपुर भेजा जाएगा, जहां उसका पोस्टमार्टम होगा. उन्होंने बताया कि घटना स्थल के आस-पास काफी तादाद में शराब और पानी की खाली बोतलें, डिस्पोजल, स्नेक्स के खाली रेपर आदि भी मिले हैं, जिससे प्रतीत होता है कि वहां पर शराब का सेवन किया जाता रहा है. प्रकाश सिंह के परिजनों का भी कहना है कि वह आदतन शराब पीता था.

पुलिस के लिए चुनौती

इस मामले में मृतक की वास्तविक पहचान की पुष्टि और उसके मृत्यु का कारण का पता लगाना एक बड़ी चुनौती है. केवल कपड़ों के आधार पर गुमशुदा प्रकाश सिंह कंवर को मृत करार नहीं दिया जा सकता और मौके पर मिले शराब सेवन के लिए उपयोग में लाए जाने वाले सामानों के आधार पर उसकी मौत का कारण शराब सेवन नहीं कहा जा सकता. देखना होगा कि पाली थाना पुलिस इस पहेली को किस तरह हल करती है?

इसे भी पढ़ें- छुरी वाटरफॉल में मिले बोरियों में बंद लाश के टुकड़े; पुलिस को है ये आशंका

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज