For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

रक्षाबंधन की रात रायपुर में दो बहनों के साथ गैंगरेप, BJP नेता के बेटे सहित 10 आरोपी गिरफ्तार

02:02 PM Sep 01, 2023 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement

Raipur Gang Rape- छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में राखी (Raksha Bandhan) मनाकर लौट रहीं दो युवतियों के साथ गैंगरेप होने का मामला सामने आया है. घटना गुरुवार रात की बताई जा रही है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए भाजपा नेता के बेटे समेत 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

जानकारी के अनुसार, बीती रात रक्षाबंधन त्यौहार मनाकर दो युवतियां एक युवक के साथ घर लौट रही थीं तभी रिम्स कॉलेज के पास दरिंदो के झुंड ने उनका रास्ता रोका और पहले युवक की पिटाई की. इसके बाद सुनसान सड़क पर आरोपियों ने दोनों सगी बहनों के साथ गैंगरेप किया.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और वारदात को अंजाम देने वाले 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि गैंगरेप का मुख्य आरोपी भाजपा मंडल उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण सिंह का बेटा है जिसके खिलाफ कई अपराध दर्ज हैं.

Advertisement सब्सक्राइब करें

जान से मारने की दी धमकी...फिर किया रेप

पूरा मामला मंदिर हसौद थाना क्षेत्र का है. रायपुर ग्रामीण के एएसपी नीरज चंद्राकर ने बताया कि मंदिर हसौद थाना में रात एक बजे पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई कि वे अपने मंगेतर और अपनी छोटी बहन के साथ राखी त्यौहार मनाने के बाद स्कूटी में सवार होकर भानसोज के रास्ते वापस रायपुर आ रही थीं. इसी दौरान मोटर सायकल में सवार तीन लोगों ने उन्हें हाथ दिखाकर रुकवाया. उनके रुकते ही आरोपियों ने उन्हें डरा-धमका कर उन लोगों के पास रखे मोबाइल और पैसों को लूट लिया. इसी वक्त पीछे से करीब चार मोटर-सायकल में और लड़के आ गए. उन लोगों ने प्रार्थी और उनकी बहन को जान से मारने की धमकी देकर एक मोटरसायकल में बैठा लिया और सड़क से कुछ दूर ले जाकर लड़कों ने उनके साथ बारी-बारी से बलात्कार किया.

वीडियो: क्या बोली पुलिस?

Loading the player...

पुलिस ने की छापेमारी, हिरासत में 10 आरोपी

घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने एडिशनल एसपी नीरज चन्द्राकर, चंचल तिवारी, डीएसपी अविनाश मिश्रा, दिनेश सिन्हा ललिता मेहर और जिले के करीब 6 थानेदारों को तुरंत घटनास्थल जाकर आरोपियों की गिरफ्तारी का निर्देश जारी किया. रात में वे स्वयं भी मंदिर हसौद थाना पहुंचे और प्रार्थी पक्ष से बात कर घटना की जानकारी ली. आरोपी अज्ञात थे लेकिन पीड़िता के बताए हुलिए और अन्य जानकारी के आधार पर पुलिस की मल्टीपल टीम्स ने रात को रेलवे स्टेशन और अन्य अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 10 आरोपियों को हिरासत में ले लिया.

ये हैं गैंगरेप के आरोपी, भाजपा नेता के बेटे का भी नाम

पुलिस के अनुसार, पूनम ठाकुर, घनश्याम निषाद, लव तिवारी, नयन साहू, केवल वर्मा उर्फ सोनू, देवचरण धीवर, लक्ष्मी ध्रुव और प्रहलाद साहू को हिरासत में लेकर इनसे पूछताछ की जा रही है. इनमें से 5 आरोपी पिपरहट्टा गांव के हैं जबकि शेष आरोपी बोरा, उमरिया और टेकारी गांव के हैं.

भाजपा नेता का बेटा आदतन अपराधी

बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी पूनम ठाकुर आदतन अपराधी है. इसके विरुद्ध थाना मंदिर हसौद और आरंग में कुल 5 मामले पंजीबद्ध हैं. साल 2019 में हत्या के मामले में रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था. साल 2022 में बलात्कार के मामले में रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था जो 17 अगस्त 2023 को जमानत पर रिहा हुआ. आरोपियों से लूटा गया मोबाइल भी जप्त किया गया है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है और आरोपियों से पूछताछ जारी है.

इसे भी पढ़ें- छह साल की बच्ची से रेप, 27 दिनों के भीतर अपराधी को 20 साल की जेल

(अजय सोनी की रिपोर्ट)

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज