For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Chhattisgarh Exit Poll Result 2023: बघेल की वापसी या BJP मारेगी मैदान? सब कुछ देखिए

04:52 PM Nov 30, 2023 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
chhattisgarh exit poll result 2023  बघेल की वापसी या bjp मारेगी मैदान  सब कुछ देखिए

Chhattisgarh Assembly Election Exit Poll Result: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Elections 2023) के लिए 90 सीटों पर दो चरणों में वोटिंग संपन्न हो चुकी है. अब सूबे के लोगों को बेसब्री से इस बात का इंतजार है कि आखिर यहां सीएम भूपेश बघेल की सत्ता में वापसी होगी या फिर भाजपा बाजी मार लेगी. लोगों कि इस बात में भी दिलचस्पी है कि आखिर किस पार्टी को कितनी सीटें मिलने वाली हैं? चुनाव आयोग से जारी गाइडलाइन्स के अनुसार, आज यानी गुरुवार, 30 नवंबर को साढ़े पांच बजे के बाद एग्जिट पोल (Exit Poll) के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे. वहीं, तीन दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी. आप लगातार www.chhattisgarhtak.in के साथ बने रहें, क्योंकि आपको यहां एग्जिट पोल के नतीजे सबसे तेज देखने को मिलेंगे.

Advertisement

इस बार कैसी रही छत्तीसगढ़ में वोटिंग?

आपको बता दें कि नवंबर में जिन पांच राज्यों में चुनाव हुए, उनमें से छत्तीसगढ़ एकमात्र राज्य है जहां दो चरणों में मतदान हुआ. इस बार, 76.31 प्रतिशत मतदान संतोषजनक रहा, जो 2018 के चुनावों में दर्ज 76.88 प्रतिशत से थोड़ा कम है. इस बीच लोग सांस रोककर 3 दिसंबर का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि इसी दिन मतों की पेटी खुलगी और कौन कैंडिडेट जीतेगा-हारेगा इस बात का फैसला भी हो जाएगा.

2018 के एग्जिट पोल में क्या सामने आया था?

Advertisement सब्सक्राइब करें

गौरतलब है कि साल 2018 में छत्तीसगढ़ में 90 सीटों पर मतदान हुआ था. आइए जानते हैं तब एग्जिट पोल ने फाइनल नतीजों से पहले कैसे तस्वीर पेश की थी. बता दें कि 2018 के एग्जिट पोल में आजतक- एक्ससिस माय इंडिया ने भाजपा को 21 से 31 सीटें और कांग्रेस को 55 से 65 सीटें जीतने का अनुमान लगाया था. टाइम्स नाउ-सीएनएक्स ने भाजपा को 46 और कांग्रेस को 35 सीट जीतने की बात कही थी. वहीं एबीपी-सीएसडीएस ने भाजपा को 39 जबकि कांग्रेस को 46 सीटने का अनुमान जताया था.

वहीं, अगर बात करें फाइनल नतीजों की तो 2018 में कांग्रेस ने 68 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाई थी. वहीं, तब भाजपा को महज 15 जबकि 7 सीट अन्य के खाते में गई थीं.

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज