For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

फिर बदला फलोदी सट्टा बाजार का मिजाज, बताया छत्तीसगढ़ में किस पार्टी की बन रही है सरकार

09:05 PM Nov 21, 2023 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
फिर बदला फलोदी सट्टा बाजार का मिजाज  बताया छत्तीसगढ़ में किस पार्टी की बन रही है सरकार
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023

Phalodi Satta Bazar- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Vidhansabha Chunav) के लिए वोटिंग सम्पन्न हो चुकी है. चुनावी नतीजों के लिए 3 दिसंबर का इंतजार है लेकिन इससे पहले फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) के अनुमानों ने प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी है. वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान बदल गए हैं, ये चौंकाने वाले हैं. आइए बताते हैं कि फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान के अनुसार छत्तीसगढ़ में किस पार्टी का पलड़ा भारी है.

Advertisement

फलोदी सट्‌टा मार्केट में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के चुनावों पर भी सट्टा लगाया जा रहा है. इसके मुताबिक अनुमान लगाया जा रहा है कि बीजेपी को मध्यप्रदेश और राजस्थान में लगभग बराबर सीटें आ सकती हैं. मध्यप्रदेश में फलौदी सट्‌टा मार्केट बीजेपी को 110 से 112 सीटें मिलने का अनुमान जता रहा है. वहीं, मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लेकर फलौदी का सट्‌टा मार्केट 114 से 116 सीटें देता हुआ दिखाई दे रहा है.

ताजा बातचीत में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और भाजपा को कितनी सीटें मिलेंगी इसे लेकर सटोरिए ने कोई खुलासा नहीं किया लेकिन उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनती दिखाई दे रही है. उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ में तो कांग्रेस का बता रहे हैं. कांग्रेस बढ़त में है.”

Advertisement सब्सक्राइब करें

क्या था पहले का अनुमान?

सट्टा बाजार के अनुसार, कांग्रेस को 52 से 55 सीट और भाजपा को 35 से 38 सीट मिलने की संभावना है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में जो भी पार्टी 90 में से 45 से अधिक सीट लाएगी, उसे सत्ता की चाबी मिलना तय है. ऐसे में फलोदी सट्टा बाजार ने कांग्रेस को 52 से 55 सीटें जीतने का अनुमान लगाया है, जिससे उसकी सत्ता में वापसी का अनुमान लगाया जा रहा है. हालांकि छत्तीसगढ़ Tak सट्टा और सट्टा बाजार के अनुमान का समर्थन नहीं करता.

क्या है फलोदी सट्टा बाजार?

फलोदी का सट्‌टा मार्केट लगातार चर्चा में है. इस सट्‌टा बाजार में पार्टियों के जीत-हार को लेकर अनुमान लगाए जाते हैं और उन पर सट्‌टा लगता है. फलौदी राजस्थान का एक जिला है जो देशभर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगाता है और इस वजह से यहां का सट्‌टा बाजार देशभर में सुर्खियों में रहता है. खुद नेताओं की दिलचस्पी फलोदी के सट्‌टा बाजार में रहती है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में किस पार्टी की बन रही है सरकार? जानें फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान से किस दल को लगा झटका

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज