For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

मोहला-मानपुर में भाजपा नेता की हत्या, रमन-साव ने कांग्रेस को ठहराया दोषी, कहा- पूरा हिसाब किया जाएगा

01:15 PM Oct 21, 2023 IST | परमानंद रजक
Advertisement
मोहला मानपुर में भाजपा नेता की हत्या  रमन साव ने कांग्रेस को ठहराया दोषी  कहा  पूरा हिसाब किया जाएगा
डॉ. रमन सिंह, बिरजू तारम, अरूण साव

BJP worker shot dead in Chhattisgarth- छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी (Mohla Manpur Ambagarh Chowki) जिले के एक सुदूर गांव में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों ने एक भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के बाद प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल भाजपा (BJP) के नेताओं ने इसके लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) को दोषी ठहराया है. पार्टी ने इसे 'टार्गेट किलिंग' करार देते हुए भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला.

Advertisement

यह घटना औंधी पुलिस थाना क्षेत्र के सरखेड़ा गांव में शाम करीब साढ़े सात बजे हुई जब  लगभग 60 वर्षीय भाजपा नेता बिरजू तारम (Birju Taram) अपने घर से खाना खाकर गांव के ही दुर्गा पंडाल की ओर जा रहे थे. इसी दौरान कुछ लोग हथियार से लैस होकर वहां पहुंचे और गोली मार कर हत्या कर दी. मृतक को चार गोलियां लगी हैं.

इस मामले में राजनांदगांव रेंज के आईजी पुलिस राहुल भगत ने बताया, “सरखेड़ा में भाजपा नेता बिरजूराम तारम की हत्या में नक्सलियों का हाथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता, हत्या को गंभीरता से लेते हुए एक वरिष्ट अधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित की गई है. वहीं सर्चिंग तेज कर सीमाओं को सील कर दिया गया है.”

Advertisement सब्सक्राइब करें

मोहला-मानपुर उन बीस निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है, जहां 7 नवंबर को दो चरण के विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा.

कांग्रेस पर भड़की भाजपा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने इस घटना को ''टार्गेट किलिंग'' करार दिया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ता ऐसी घटनाओं से डरेंगे नहीं और वे कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर देंगे.

साव ने एक वीडियो बयान में कहा, “एक और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता की शहादत हुई है. मोहला-मानपुर के कार्यकर्ता बिरजू तारम की हत्या भी टारगेट किलिंग है. हम  कार्यकर्ताओं की शहादत व्यर्थ नहीं जाने देंगे, गुंडाराज को संरक्षण दे रही सरकार को उखाड़ फेकेंगे, शांति और कानून का राज कायम करेंगे.”

वहीं पूर्व सीएम और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कहा, “मोहला-मानपुर के आदिवासी भाजपा नेता बिरजू तारम की हत्या कर एक बार फिर भाजपा कार्यकर्ताओं को डराने की कोशिश की जा रही है. मैं शोक-संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए यह वादा करता हूं कि इस कुशासन के विरुद्ध हम डरने या रुकने वाले नहीं है. इस अत्याचारी सरकार से लहू के एक-एक कतरे का पूरा हिसाब किया जाएगा.”

डॉ रमन सिंह कहा कि सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है और भाजपा के कार्यकर्ताओं को सुरक्षा देने मे असफल हो रही है. राज्य मे कानून व्यवस्था बद से बदतर हो गई है. आज छत्तीसगढ़ की हालत वेस्ट बंगाल जैसी हो गई है.

उन्होने कहा कि बिरजू तारम का अपराध बस इतना था कि वो भाजपा के कार्यकर्ता थे. डॉ रमन सिह ने पूरी घटना के लिए सरकार और स्थानीय प्रशासन को दोषी करार किया है. उन्होने कहा कि इस तरह की बात करने वालो के खिलाफ कार्रवाई होती तो यह घटना घटित नहीं होती.

कौन था बिरजू तारम?

बिरजू तारम भारतीय जानता पार्टी का सक्रिय नेता और मोहला-मानपुर विधान सभा क्षेत्र के शक्ति केन्द्र के संयोजक थे. बिरजू तारम के खिलाफ पूर्व में नक्सलियों ने पर्चे फेंक कर धमकी भी दी थी. स्थानीय लोगों का कहना है कि बिरजू तारम का नाम नक्सलियों की हिट लिस्ट मे था.

पहले भी भाजपा नेताओं की हुई है हत्या

बता दें कि इससे पहले जून में बीजापुर जिले में संदिग्ध नक्सलियों ने एक स्थानीय बीजेपी नेता की हत्या कर दी थी. फरवरी में बस्तर संभाग में इसी तरह की घटनाओं में तीन स्थानीय भाजपा नेताओं की हत्या हुई थी. इसमें एक मामला बीजापुर और दो पड़ोसी नारायणपुर जिले का है.

संबित पात्रा का बघेल सरकार पर आरोप, कहा- नक्सलियों के जरिए कराई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज