For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

बिरनपुर, लव जिहाद और महादेव... आखिरी चरण में शाह ने ‘भूपेश कक्का’ पर किया तीखा वार

05:41 PM Nov 15, 2023 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
बिरनपुर  लव जिहाद और महादेव    आखिरी चरण में शाह ने ‘भूपेश कक्का’ पर किया तीखा वार
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

Amit Shah made a sharp attack on Bhupesh Baghel- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) पर सट्टेबाजी ऐप का नाम उनके नाम पर रखकर भगवान महादेव (Mahadev) का अपमान करने का आरोप लगाया. शाह ने कहा कि बघेल ने दुर्ग संभाग को शिक्षा केंद्र से "सट्टेबाजी का केंद्र" बना दिया है. उन्होंने दावा किया कि छत्तीसगढ़ का बेमेतरा जिला "लव जिहाद" का केंद्र बन गया है और अगर राज्य में भाजपा सत्ता में आई तो कोई भी ऐसा कृत्य करने की हिम्मत नहीं करेगा.

Advertisement

राज्य में दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने आरोप लगाया कि बघेल ने दुर्ग संभाग को शिक्षा केंद्र से "सट्टेबाजी का केंद्र" बना दिया है.

भाजपा ने साजा सीट से ईश्वर साहू को मैदान में उतारा है, जिनके बेटे भुनेश्वर साहू की इस साल अप्रैल में जिले के बिरानपुर गांव में सांप्रदायिक झड़प में मौत हो गई थी. राज्य में 17 नवंबर को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव के लिए बुधवार को प्रचार का आखिरी दिन है.

Advertisement सब्सक्राइब करें

‘ईश्वर ने मांगा न्याय’

शाह ने कहा,  “ईश्वर साहू न केवल एक उम्मीदवार हैं बल्कि न्याय की लड़ाई के प्रतीक हैं. भूपेश कक्का के शासन में सांप्रदायिक तत्वों ने साहू के बेटे भुनेश्वर साहू की पीट-पीट कर हत्या कर दी. भूपेश कक्का के लोगों ने ईश्वर जी को चेक और नौकरी की पेशकश करते हुए कहा कि वे न्याय न मांगें. लेकिन मैं ईश्वर जी को धन्यवाद देना चाहूंगा कि उन्होंने इनकार कर दिया और न्याय मांगा.''

उन्होंने कहा, “भुनेश्वर साहू को न्याय सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है. किसी को भी कानून का उल्लंघन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. भुनेश्वर साहू के हर हत्यारे को जेल भेजा जाएगा...भूपेश कक्का के बाहर होने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.''

‘तुष्टीकरण की राजनीति करने वालों को सिखाएंगे सबक’

शाह ने लोगों से अपनी पार्टी को सत्ता में लाने का आग्रह करते हुए कहा कि उनके वोट न केवल राज्य में भाजपा की सरकार बनाएंगे बल्कि भुनेश्वर साहू को न्याय भी दिलाएंगे और तुष्टीकरण की राजनीति करने वालों को सबक सिखाएंगे.

'लव जिहाद के निशाने पर साहू, कुर्मी और गोंड समुदाय'

कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि बेमेतरा, भूपेश बघेल के नेतृत्व में "लव जिहाद" का केंद्र बन गया है.

लव जिहाद एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल अक्सर दक्षिणपंथी कार्यकर्ता मुस्लिम पुरुषों द्वारा हिंदू महिलाओं को शादी के जरिए धर्म परिवर्तन के लिए लुभाने की साजिश का आरोप लगाने के लिए करते हैं.

उन्होंने कहा, “साहू, कुर्मी और गोंड समुदाय इसके (लव जिहाद) निशाने पर हैं, जबकि भूपेश बघेल सरकार सोई रही. उन्हें कौन जगाएगा? यह आपके वोट हैं. मैं वादा करता हूं, आप बीजेपी को सत्ता में लाएंगे, कोई भी ऐसा कृत्य करने की हिम्मत नहीं करेगा.”

‘भूपेश बघेल ने दुर्ग को सट्टा का केंद्र बना दिया’

कथित महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले को लेकर सीएम बघेल पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, “भूपेश कक्का ने दुर्ग संभाग को बर्बाद कर दिया. रमन सिंह के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के दौरान दुर्ग संभाग शिक्षा का केंद्र बन गया था. भूपेश बघेल ने इसे सट्टा (सट्टेबाजी) का केंद्र बना दिया.”

शाह ने कहा कि बघेल ऐप का नाम अपने नाम पर रख सकते थे.

उन्होंने कहा, “उन्होंने महादेव नाम का उपयोग क्यों किया? मोदी जी ने चंद्रमा पर 'चंद्रयान' भेजा और भगवान शिव और मां शक्ति के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए उस स्थान (जहां वह उतरा) का नाम शिवशक्ति रखा. लेकिन भूपेश कक्का ने एक सट्टेबाजी ऐप का नाम महादेव के नाम पर रखा और उनका अपमान किया.

‘कांग्रेस आई तो लोग महादेव का नाम नहीं ले पाएंगे’

शाह ने दावा किया कि अगर भूपेश बघेल सत्ता में लौटे तो नागरिक महादेव का नाम नहीं ले पाएंगे.…क्योंकि भूपेश को डर है कि पुलिस आ जाएगी. उन्होंने युवाओं को सट्टेबाजी के कारोबार में धकेलने का पाप किया है. भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने बघेल पर छत्तीसगढ़ को कांग्रेस का संग्रहण केंद्र और एटीएम बनाने का आरोप लगाया.

इसे भी पढ़ें-  बघेल VS सरमा: सीएम हिमंत ने कहा- भूपेश जा रहे हैं जेल; सिंहदेव हैं खुश; बघेल ने पूछा- क्लीन चिट मिल गई?

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज