For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

CG News: हिंदू देवी-देवताओं पर विवादित टिप्पणी: आरोपी हेड मास्टर गिरफ्तार, अब कही ये बात

01:19 PM Jan 29, 2024 IST | मनीष शरण
Advertisement
cg news  हिंदू देवी देवताओं पर विवादित टिप्पणी  आरोपी हेड मास्टर गिरफ्तार  अब कही ये बात
रतनपुर मामले का आरोपी रतन लाल सरोवर

Chhattisgarh News- छत्तीसगढ़ के बिलासपुर (Bilaspur News) जिले में धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले मामले में आरोपी हेडमास्टर को रतनपुर पुलिस ने चंद घंटो में रविवार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद हेड मास्टर रतनलाल सरोवर ने अपनी गलती मान ली. हालांकि इससे पहले ही शिक्षा विभाग ने उनको निलंबित कर दिया था.

Advertisement

बिलासपुर जिले के रतनपुर में एक हेड मास्टर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा. इस पूरे मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई जिसके बाद रतनपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. दूसरी ओर मास्टर साहब की गिरफ्तारी से पहले स्कूल शिक्षा विभाग ने उन्हें उनके इस कृत्य के लिए निलंबित भी कर दिया. वहीं गिरफ्तारी के बाद हेड मास्टर ने अपने कृत्य के लिए माफी भी मांग ली.

शिकायत में क्या है?

इस पूरे मामले में रतनपुर पुलिस बताया, प्रार्थी रूपेश कुमार शुक्ला ने दिनांक 28/01/2024 को थाना उपस्थित आकर लिखित आवेदन पत्र पेश किया. इसमें शिकायतकर्ता ने लिखा,  “दिनांक 22.01.2024 को गांव मोहतराई में सनातन धर्म के परम आराध्य श्रीराम जी की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान शुभ अवसर पर पूरे भारत वर्ष में हर्ष एवं उल्लास का माहौल था, उसी दिन रतनपुर थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम मोहतराई निवासी प्रधान पाठक रतनलाल सरोवर द्वारा गांव के व्यक्तियों को चौक में एकत्रित कर हिन्दुओं के आराध्य भोलेनाथ, भगवान श्रीराम, श्री कृष्ण एवं हिन्दु देवी देवताओं की पुजा पाठ न करने की शपथ दिलाई.”

Advertisement सब्सक्राइब करें

क्षेत्र में बढ़ा तनाव!

आरोपी की कथित धार्मिक भावनआओं को आहत करने वाली टिप्पणी के बाद क्षेत्र के लोगों में बड़ी नाराजगी है. वहीं दूसरी ओर सनातन हिंदू धर्म के अनुयाई और हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने इस बात को लेकर गुस्सा जाहिर किया है. हिंदू जागरण मंच के सौरभ दुबे ने कहा कि यह घटना काफी निंदनीय है इस तरह की घटनाओं के दोहराव से निश्चित तौर पर समाज विशेष में नाराजगी बढ़ेगी. इस मामले को लेकर उन्होंने विरोध दर्ज कराया है और मामला शांत न होने पर उग्र प्रदर्शन करने की भी बात कही है.

"हिंदू देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा"

सौरभ दुबे ने कहा कि धर्म विशेष की ओर से किसी अन्य धर्म को बुरा भला बोलना और ईश्वर की उपासना न करने को लेकर सरकारी शिक्षक के के शपथ दिलाने का यह वीडियो निराशाजनक और नींदनीय है. उन्होंने कहा कि इस तरह के कारनामे को सनातन हिंदू धर्म कभी भी नजरअंदाज नहीं करेगा और कानूनी तौर पर इस पूरे मामले में ठोस कार्रवाई होनी चाहिए.

एडिशनल एसपी ने क्या कहा?

इस मामले को लेकर एडिशनल एसपी अर्चना झा ने विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मामले की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की है. एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपी को हिरासत में लिया गया है और आरोपी हेड मास्टर ने इस व्यवहार के लिए अफसोस जताया है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई की है. प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना रतनपुर में उक्त अपराध पर संबंधित धारा के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया. मामला धार्मिक उन्माद संबंधी अपराध होने से वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी रतनपुर देवेश सिंह राठौर और थाना रतनपुर टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी रतनलाल सरोवर निवासी मोहतराई को चंद घंटो में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा दिया.

Chhattisgarh News: स्कूली बच्चों को दिलाई हिंदू देवी-देवताओं को ईश्वर नहीं मानने की शपथ! रतनपुर में बवाल

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज