For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Kawardha Hatyakand: मृतक साधराम यादव की पत्नी ने लौटाए पैसे, कर दी ये मांग; अब क्या करेंगे विजय शर्मा?

01:00 PM Feb 13, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
kawardha hatyakand  मृतक साधराम यादव की पत्नी ने लौटाए पैसे  कर दी ये मांग  अब क्या करेंगे विजय शर्मा
Kawardha Hatyakand: कवर्धा हत्याकांड

Kawardha Hatyakand: छत्तीसगढ़ के कवर्धा शहर (Kawardha Murder Case) में पिछले महीने हत्या कर दिए गए एक 'गौ सेवक' की पत्नी ने सोमवार को राज्य सरकार की ओर से वित्तीय सहायता के रूप में दिए गए 5 लाख रुपये वापस कर दिए. मृतक की पत्नी ने आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग की. बता दें कि इस मामले में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा (Vijay Sharma) ने मृतक के परिजनों से अपराधियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था.

Advertisement

साधराम यादव (48) (Sadhram Yadav ) की 20 जनवरी को कवर्धा शहर के बाहरी इलाके में कथित तौर पर छह लोगों ने हत्या कर दी थी. पुलिस के अनुसार जब वह साइकिल से अपने गांव लालपुर जा रहे थे तब इस वारदात को अंजाम दिया गया था.

सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और घटना के बाद कवर्धा शहर में मुख्य आरोपी अयाज खान के घर के एक हिस्से को भी अधिकारियों ने ध्वस्त कर दिया.

Advertisement सब्सक्राइब करें

प्रमिला बाई ने कलेक्टर को लौटाए पैसे

सोमवार शाम को मृतक की पत्नी प्रमिला बाई यादव यहां कलेक्टोरेट पहुंची और एक पत्र के साथ कलेक्टर के नाम पांच लाख रुपये का डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) सौंपा. उन्होंने अब तक पुलिस प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई पर भी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि आरोपी तो गिरफ्तार कर लिए हैं लेकिन कई बातों का खुलासा अब तक नहीं हो पाया है, जैसे कि उन्होंने हत्या क्यों की, इसके पीछे का कारण क्या था?

उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि पुलिस हत्या के वास्तविक कारणों को अब तक क्यों नहीं बता रही है. 6 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं लेकिन एक ही आरोपी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर (Kawardha bulldozer action) चला है, वह भी आधे अधूरे. केवल औपचारिकता पूरी की गई है. उन्होंने मांग की कि यदि छह आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं तो सभी आरोपियों के खिलाफ इस तरह  की कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है?

Kawardha Hatyakand: साधराम की पत्नी ने मांगा न्याय?

मृतक साधराम की पत्नी ने कहा, "मेरे पति को बेरहमी से गला काटकर मार डाला गया था. इस घटना के बाद राज्य सरकार ने मुझे 5 लाख रुपये की सहायता दी थी. मैं इस सहायता को स्वीकार करने में असमर्थ हूं. मेरे परिवार को सरकार से न्याय की उम्मीद है." उन्होंने पत्र में कहा, ''जिस तरह से मेरे पति की गला काटकर हत्या की गई, उसी तरह आरोपियों को मौत की सजा देकर मुझे न्याय दिया जाए.''

Kawardha Hatyakand: क्या है पूरा मामला?

कबीरधाम जिले के लालपुर में रहने वाले गौ सेवक साधराम यादव की पिछले महीने हत्या कर दी गई थी. आरोप है कि 6 आरोपियों ने गर्दन काटकर निर्ममता से इस घटना को अंजाम दिया था. पुलिस से तात्कालिक तौर इस मामले से जुड़े सभी 6 आरोपियों को हिरासत में लिया था.

घटना के बाद शासन ने मृतक के परिवार को ₹5 लाख रु का चेक आर्थिक रूप से सहयोग दिया था. वहीं एक आरोपी के अवैध निर्माण पर प्रशासन ने बुलडोजर भी चलाया था. इस दौरान डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा भी मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे थे और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

लेकिन अब मृतक साधराम की पत्नी और पुत्र कवर्धा कलेक्ट्रेट पहुंचकर शासन की एर से उन्हें दी गई 5 लाख रुपए की राशि का चेक प्रशासन को वापस लौटा दिया है. उन्होंने मांग की है कि मृतक साधराम यादव के हत्यारो को मौत की सजा दी जाए.

इसे भी पढ़ें- Chattisgarh News: कवर्धा में चरवाहे की निर्मम हत्या, हंस रहे थे आरोपी, डिप्टी CM विजय शर्मा ने ले लिया बड़ा एक्शन!

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज