For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

छत्तीसगढ़: रेप आरोपी और पीड़िता की हुई शादी, जेल परिसर में गूंजा मंत्र; जानें क्या थी वजह

06:17 PM Aug 05, 2023 IST | नरेश शर्मा
Advertisement
छत्तीसगढ़  रेप आरोपी और पीड़िता की हुई शादी  जेल परिसर में गूंजा मंत्र  जानें क्या थी वजह
रेप आरोपी और पीड़िता की शादी

Raigarh News- रायगढ़ जिले के खरसिया थाना में रेप मामले के मुख्य आरोपी ने पीड़िता से जेल परिसर में ही मंत्रोचर के साथ धूमधाम से शादी रचाई. इस दौरान पीड़िता और आरोपी के परिजनों के साथ ही जेल प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी भी मौजूद थे. यहां ऐसा पहली बार हुआ है जब सजा और विचाराधीन बंदियों के लिये बनाई गई जेल में किसी की शादी हुई हो.

Advertisement

बता दें कि आरोपी दूल्हा पिछले कई महीने से पीड़िता दुल्हन के के लगाए गए आरोप के कारण मार्च माह से जेल में बंद है. दरअसल, यूपी के गोंडा जिले के रहने वाले सूर्य प्रकाश तिवारी की दोस्ती खरसिया की रहने वाली महिला से हुई थी.युवती खरसिया में शिक्षिका है. आरोप है कि युवती को शादी का झांसा देकर युवक ने उसके साथ रेप किया. युवती ने इसकी शिकायत खरसिया थाने दर्ज कराई थी. युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक को उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से गिरफ्तार कर रायगढ़ जिला जेल भेज दिया.

इस तरह हुई शादी...

वकील की सलाह के आधार पर आरोपी ने पीड़िता से शादी करने का फैसला किया. दोनों पक्षों ने सहमति से जिला न्यायालय में शादी करने की अर्जी लगाई. न्यायालय ने युवक-युवती को शादी कराने का आदेश दे दिया. इसके बाद रायगढ़ जेल के प्रभारी ने दोनों की विधि-विधानपूर्वक शादी संपन्न कराई. रायगढ़ जेल के जेलर एसपी कुर्रे ने बताया कि युवक-युवती ने जिला न्यायालय में शादी की अर्जी लगाई गई थी, जिस पर न्यायालय के आदेश के बाद दोनों की शादी कराई गई. पहली बार इस तरह जेल परिसर में हुई शादी में जेल के स्टाफ  के साथ ही उनके परिवार के सदस्य भी शामिल हुए.

Advertisement सब्सक्राइब करें

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज