For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

रायगढ़ में डेंगू का कहर, कलेक्टोरेट के बाहर भिड़े कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता

11:48 AM Sep 22, 2023 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
रायगढ़ में डेंगू का कहर  कलेक्टोरेट के बाहर भिड़े कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता
डेंगू मच्छर/प्रतीकात्मक

Uproar Over dengue in Raigarh: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में डेंगू का कहर जारी है. दो महीने में करीब 400 मरीज मिल चुके हैं. वहीं इसे लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्योरोप भी तेज है. गुरुवार को तो दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं में झड़प भी हो गई. दरअसल, महामारी को लेकर सर्व समाज की बैठक बुलाई गई थी लेकिन बैठक खत्म होते कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए.

Advertisement

रायगढ़ के सीएसपी अभिनव उपाध्याय ने एएनआई को बताया, "हमें सूचना मिली थी कि 50-60 लोग अपनी मांगों को लेकर कलेक्टोरेट के बाहर बैठे हुए हैं. ये लोग कलेक्टर से मिलना चाह रहे थे. उन्हें बारी-बारी से मिलवाया गया. वे डेंगू के बढ़ते केस को लेकर प्रशासन की तैयारी का जायजा लेने और अपने सुझाव लेकर आए थे. इन लोगों के बीच कुछ गलतफहमी हो गई थी जिस कारण झड़प हुई. बाद में उन्हें शांतिपूर्वक यहां से भेज दिया गया."


बता दें कि पिछले दो महीने से शहर में डेंगू के मामले आ रहे हैं. इस संक्रमण से कई मरीजों के गंभीर होने की बात सामने आ रही है. बीपी लो होने के साथ प्लेटलेट्स कम होने की शिकायत भी सामने आई है.

Advertisement सब्सक्राइब करें

प्रशासन ने उठाये ये कदम

इसे लेकर अब प्रशासनिक अमला भी सक्रिय हो गया है. शहर की साफ-सफाई के लिए लगभग 400 लोगों की टीम उतारी गई है. शहर में 16 वार्ड डेंगू का हॉटस्पॉट बना हुआ है. शहर में बढ़ते मामले को देखते हुए सभी वार्डों के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों को नोडल बनाया गया है. 24 टीम दवाओं का स्प्रे और पाउडर छिड़काव में लगी है. जबकि 8 टीमें फॉगिंग के लिए तैनात की गई हैं. इसके अलावा 22 अधिकारियों को सभी प्रबंध के मॉनिटरिंग का जिम्मा दिया गया है. कचरा उठाने के लिए निगम की मशीनरी को लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में ‘आई फ्लू’ के 19000 से अधिक मामले, प्रभावित बच्चों को स्कूल आने की मनाही

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज