For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Chhattisgarh News: ‘वापस जाना है तो लाओ 3 लाख रुपए, वर्ना बेच देंगे...’ ओमान में कैसे फंस गईं छत्तीसगढ़ की दीपिका?

04:22 PM Feb 06, 2024 IST | रघुनंदन पंडा
Advertisement
chhattisgarh news  ‘वापस जाना है तो लाओ 3 लाख रुपए  वर्ना बेच देंगे   ’ ओमान में कैसे फंस गईं छत्तीसगढ़ की दीपिका
ओमान में बंधक बनाई गई छत्तीसगढ़ की महिला दीपिका जोगी

Chhattisgarh News- वापस जाना है तो तीन लाख रुपए लाओ, वर्ना बेच कर रूपए वसूलेंगे... छत्तीसगढ़ की एक महिला को ओमान में यही धमकी दी जा रही है. दरअसलस, छत्तीसगढ़ के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को छुड़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पुलिस से मदद मांगी है और दावा किया है कि उसे ओमान में उसे बंधक बना लिया गया है. उन्होंने अपनी पत्नी का एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें दावा किया गया कि उनकी रिहाई के लिए 2 लाख से 3 लाख रुपये की मांग की जा रही है.

Advertisement

दुर्ग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) अभिषेक झा ने मंगलवार को बताया कि जोगी मुकेश नाम के एक व्यक्ति से शिकायत मिली है कि वह काम के सिलसिले में ओमान गई अपनी पत्नी से संपर्क नहीं कर पा रहा है.

क्या है कहानी, कैसे ओमान में फंस गईं दीपिका?

Chhattisgarh News- छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला के भिलाई स्थित खुर्सीपार क्षेत्र की महिला काम के लिए ओमान गई जहां उसे मालिक द्वारा बंधक बनाए जाने का वीडियो वायरल हुआ. भिलाई की 29 वर्षीय दीपिका जोगी बतौर हाउस मेड ओमान में नौकरी करने गई हुई हैं. दीपिका ने विडियो में कहा कि वह भिलाई शहर की है और ओमान में आकर के फंस गई हैं.

Advertisement सब्सक्राइब करें

महिला ने लगाई गुहार...

महिला ने बताया कि अच्छी नौकरी का झांसा देकर झूठ बोलकर यहां लाकर फंसाया गया है. अब वह चाह कर भी यहां से वापस भारत नहीं लौट पा रही हैं. उससे मार-पीट की जा रही है. वापस जाने की एवज में दो से तीन-लाख रुपए की मांग की जा रही है. उसने आशंका जताई है कि जल्द ही उसे दूसरे हाथ बेच दिया जाएगा. महिला ने बताया कि जिस महिला के घर वह काम कर रही है वह उसे लगातार टॉर्चर कर रही है. उससे गाली-गलौज मारपीट कर लगातार परेशान किया जा रहा है.

Chhattisgarh News- इस तरह ओमान पहुंचीं दीपिका

Chhattisgarh News- दीपिका भिलाई निगम अंतर्गत वार्ड-27 शक्ति नगर सड़क 16 खुर्सीपार निवासी हैं.  30 मई 2023 से दीपिका ओमान में है. परिजनों ने बताया कि वह हाउस मेड की नौकरी के लिए वह केरल की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से ओमान भेजी गईं थीं. उसे खाना बनाने का काम दिलाने के नाम पर खुर्सीपार के मुल्ला मोहम्मद इमरान खान, हैदराबाद निवासी अब्दुल, मस्कट निवासी वैजय के पड़ोसी के यहां खाना बनाने का काम दिलाने के नाम पर दुर्ग से हैदराबाद और हैदराबाद से मस्कट के लिये मई 2023 में भेजा गया. मस्कट एयरपोर्ट से दीपिका को हफीजा के घर जैनब लेकर गई. जैनब भारत के कई लोगों को काम दिलाने के नाम पर पहले भी मस्कट ले जा चुकी है. लोगों के कहने से दीपिका ने जैनब पर भरोसा किया और काम के लिए तैयार हो गईं.

दिसंबर में बनाया बंधक!

ओमान में मुनीर और हफीजा के परिवार में दीपिका खाना बनाने का काम करती है जिसके लिए उसके इंडियन बैंक खाते में हर महीने लगभग 25 हजार रूपये भेजे जाते रहे लेकिन दिसंबर के बाद उसका पारिश्रमिक रोक कर उसे परेशान करते हुए बंधक बना लिया गया.

दीपिका जिस दम्पत्ति के घर काम कर रही उनके 9 बच्चे हैं. बंधक दीपिका ने जब काम नहीं करने और वापस भारत जाने की बात कही तो उस पर प्रतिबंध कड़ा कर दिया गया, उसे कमरे में बंद कर मारपीट की गई. इसकी जानकारी वह अपने पति मुकेश को वाट्सऐप पर देती रहीं. मुकेश ने जब हफीजा से फोन पर बात कर दीपिका को भेजने के लिए कहा तो उसने गालियां देते हुए तीन लाख रूपये की डिमांड करते हुए कहा कि वह पैसे देंगे तभी उसे इंडिया आने देंगी.

Chhattisgarh News- पति ने मोदी सरकार से लगाई गुहार

हफीजा के अपशब्द और तल्ख धमकियों भरी बातचीत की ऑडियो रिकार्डिंग भी मुकेश ने अपने पास रखी है. सोशल मीडिया पर भी दीपिका के वीडियो पोस्ट हुए हैं ताकि उसे सुरक्षित भारत वापस लाया जा सके. उसके पति मुकेश ने बताया कि वह केटरिंग का काम करता है उसके लिए तीन लाख जुटा पाना संभव नहीं है.

मुकेश ने विदेश मंत्रालय से दीपिका को भारत वापस लाने की गुहार लगाई है. वहीं वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने दीपिका का वीडियो देखने के बाद कहा कि इस संवेदनशील मामले को लेकर उन्होंने एएसपी से चर्चा कर शीघ्र पहल करने कहा है. केंद्र सरकार और विदेश मंत्रालय को पत्र भेजकर जल्द ही दीपिका को वापस लाने का प्रयास होगा.

Chhattisgarh News- बंधक महिला के पति ने सुनाई दर्दनाक कहानी...

Chhattisgarh News- बंधक महिला के पति मुकेश जोगी ने कहा, “मैं छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई में रहता हूं,  मेरी समस्या यह है कि मेरी पत्नी ओमान में फंस चुकी हैं. वे वहां खाना बनाने के लिए गई थीं लेकिन वहां पर झाड़ू-पोछा भी लगवाया जा रहा है. मेरी पत्नी के साथ हाथापाई की गई है. अब उसे बंद करके रखा गया है. अब सैलरी नहीं दे रहे हैं. अब उनकी डिमांड दो से तीन लाख रूपये की है.”

जोगी ने कहा, “मैं थाने गया था. थाने वाले बोले यह इंटरनेशनल मामला है. मै प्रधानमंत्री सें मांग करता हूं  कि मेरी पत्नी को हिंदुस्तान लाया जाए, मेरे दो छोटे-छोटे बच्चे हैं.”

क्या कह रही है दुर्ग पुलिस?

इस पूरे मामले पर दुर्ग शहर के एएसपी अभिषेक झा ने कहा कि सोशल मिडिया पर एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा था, उसके संबंध में उसके पति की ओर से पुलिस अधीक्षक और सीएसपी छावनी कार्यालय में आवेदन दिया गया था.

उन्होंने बताया कि उसकी पत्नी काम के सिलसिले में ओमान गईं थीं. ओमान में जाने के बाद एक महीने से संपर्क नहीं हो पा रहा है. इसके संबध में जांच की जा रही है. इसे लेकर ओमान दूतावास पत्राचार किया गया है. अब आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी देखें- Mahadev App Case: दुबई में पकड़ा गया महादेव ऐप का प्रमोटर, भिलाई में उसके बाहर क्या माहौल है?

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज