For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

Chhattisgarh News LIVE: इंतजार खत्म? लक्ष्मी राजवाड़े ने बता दिया कब लागू होगी महतारी वंदन योजना

05:30 PM Jan 28, 2024 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement

Chhattisgarh News LIVE: छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना (Mahtari Vandan Yojana) को लेकर महिला और बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े का बड़ा बयान सामने आया है. महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्का लांबा ने संकेत दिए हैं कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव में पार्टी महिलाओं को तरजीह देगी. पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने बिहार की राजनीति और भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बड़ा बयान दिया है. पढ़ें छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें LIVE-

Advertisement

Advertisement सब्सक्राइब करें

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ की महिलाओं के लिए बड़ी खबर- Mahtari Vandan Yojana को लेकर बड़ा अलर्ट

अम्बिकापुर: बीजेपी पार्षद की दादागिरी का वीडियो वायरल

2024-01-28 12:14:59

Chhattisgarh News- अम्बिकापुर के वार्ड क्रमांक 22 के भाजपा पार्षद पर घर में घुसकर एक महिला स्वास्थ्य कर्मचारी व एक अन्य महिला के साथ दुर्व्यवहार करते हुए मारपीट का आरोप लगा है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी भाजपा पार्षद के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है. वहीं इस मामले में भाजपा नेताओं पर आरोप है कि वे पीड़ित महिलाओं के मामले को वापस लेने के लिए अब दबाव बना रहे हैं. लेकिन पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, पूरा मामला शहर के घुटरापारा मोहल्ले का है. जहां 26 जनवरी का झंडा फहराने को लेकर कुछ महिलाओं आंगनबाड़ी में तैयारी कर अपने घर चली गई. सुबह जब महिलाएं वहां पहुंची तभी वार्ड का पार्षद सिकंदर जायसवाल अपने साथियों के साथ पहुंचा और वहां उपस्थित महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करते जबरदस्ती झंडा फहरा दिया. जिसका महिलाओं ने विरोध किया तो भाजपा पार्षद ने उसी दिन स्वास्थ्य कर्मचारी निशा सोनी के घर पहुंचे और उसके पुत्र के साथ मारपीट किया वहीं बीच बचाव कर रहे एक ओर महिला तमन्ना के साथ भी मारपीट की गई. पीड़ित महिला निशा सोनी का कहना है कि रात लगभग दो बजे पार्षद सिकंदर जायसवाल पुनः अपने साथियों के साथ उसके घर पहुंचा और घर में घुसकर उसके साथ भी मारपीट की. पुलिस ने आरोपी पार्षद सहित चार युवकों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है.

Chhattisgarh bulldozer Action: ‘भिलाई में हत्या, गुंडागर्दी करने वाले अपराधियों के घर चलेगा बुलडोजर’

2024-01-28 12:11:05

Chhattisgarh bulldozer Action- छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के भिलाई के छावनी थाना अंतर्गत कक्षा बारहवीं के एक छात्र की हत्या की घटना को लेकर वैशाली नगर विधानसभा भाजपा विधायक रिकेश सेन ने कड़े शब्दों में कहा है कि ऐसे हत्या के अपराध करने वाले आरोपियों के घर अब उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर बुलडोजर चलेगा. उन्होंने निगम प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखा पत्र, कही ये बात

2024-01-28 12:07:17

Chhattisgarh News- मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने लिखा है कि अयोध्या धाम से दिये गये संबोधन में प्रधानमंत्री जी ने माता शबरी की भक्ति और भगवान राम के आने की प्रतिक्षा को जिस तरह रेखांकित किया, उसने छत्तीसगढ़वासियों को द्रवित कर दिया है. मुख्यमंत्री ने, श्री रामलला प्राण-प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक कार्य के लिए और इस अवसर पर माता शबरी के पुण्य स्मरण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया है.

स्कूल के बच्चों को दिलाई गई हिंदू देवी-देवताओं को ईश्वर नहीं मानने की शपथ, वीडियो हुआ वायरल

2024-01-28 12:04:08

Bilaspur News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के रतनपुर के सरकारी स्कूल के हेड मास्टर रतन लाल सरोवर ने बच्चों और कुछ युवकों को हिन्दू देवी देवताओं को न मानने और पूजा नहीं करने की शपथ दिलाई. इसका कथित वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है की यह वीडियो 22 जनवरी का है, जिस दिन अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी. पूरी खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

बिहार की राजनीति पर भूपेश बघेल का बड़ा बयान- नीतीश कुमार के लिए कह दी बड़ी बात

2024-01-28 11:59:25

छत्तीसगढ़ के पूर्व CM और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने बिहार की राजनीति पर कहा, "...जिस तरह से उनकी(नीतीश कुमार) गतिविधियां थी उससे लोगों को शंका थी कि ये बीच में गड़बड़ करेंगे और उन्होंने की... इससे कोई कमजोरी(INDIA गठबंधन में) नहीं आएगी बस उनकी जो थोड़ी बहुत विश्वसनीयता थी वह भी खत्म हो गई."

Chhattisgarh News LIVE: इंतजार खत्म? लक्ष्मी राजवाड़े ने बता दिया कब लागू होगी महतारी वंदन योजना

2024-01-28 11:59:25

Chhattisgarh Mahtari Vandan Yojna- दो दिवसीय बस्तर प्रवास पर जगदलपुर पहुंचीं महिला और बाल विकास मंत्री श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा है कि उनकी सरकार महतारी वंदन योजना जल्द करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले महतारी वंदन योजना लागू करेगें. साथ ही राजवाड़े ने कहै कि एनजीओ के माध्यम से पिछली सरकार में हुई फर्जीवाड़े की जांच करेगें.

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज