For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

पीएम मोदी की रैली से पहले कांकेर में नक्सलियों की बड़ी वारदात, तीन ग्रामीणों की कर दी हत्या

03:57 PM Nov 02, 2023 IST | ChhattisgarhTak
Advertisement
पीएम मोदी की रैली से पहले कांकेर में नक्सलियों की बड़ी वारदात  तीन ग्रामीणों की कर दी हत्या
कांकेर में नक्सलियों ने की तीन ग्रामीणों की हत्या

Villagers killed by Naxalites in Kanker- छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के एक गांव में नक्सलियों ने महाराष्ट्र पुलिस के लिए मुखबिरी के संदेह में तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी. छत्तीसगढ़ पुलिस ने एक बयान में कहा कि उन्हें घटना के बारे में जानकारी मिली है और इस संबंध में और जानकारी एकत्र की जा रही है. यह घटना ऐसे समय में हुई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांकेर दौरे पर हैं.

Advertisement

शुरुआती जानकारी का हवाला देते हुए पुलिस ने कहा कि दिनांक एक और दो नवंबर की दरमियानी रात को जिला कांकेर थाना छोटबेटिया के महाराष्ट्र सीमा से लगे गांव मोरखंडी में नक्सलियों द्वारा तीन ग्रामीणों को महाराष्ट्र C - 60 गढ़चिरौली विशेष टीम के मुखबिर बताते हुए हत्या की सूचना प्राप्त हुई है.

पुलिस ने कहा कि नक्सलियों ने मौके पर  C60 के मुखबिरी के संबंध में पर्चे भी फेंके हैं.

Advertisement सब्सक्राइब करें

इन ग्रामीणों की हुई हत्या

पुलिस के अनुसार, मारे गए ग्रामीणों का नाम (1) कुल्ले कतलामी - 35 वर्ष  (2) मनोज कोवाची 22 वर्ष (3) डुग्गे कोवाची 27 वर्ष है.  सभी मृतक थाना छोटबेटिया, तह- पखांजूर मोरखंडी के रहने वाले थे. मामले में अग्रिम पतासाजी जारी है.

माओवादियों ने लगाया मुखबिरी का आरोप

घटनास्थल पर फेंके गए पर्चे में माओवादियों ने दावा किया कि तीनों महाराष्ट्र पुलिस की विशिष्ट नक्सल विरोधी इकाई सी-60 के लिए मुखबिर के रूप में काम कर रहे थे.

मोदी की रैली से पहले हुई यह घटना

विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने के चुनावों के लिए भाजपा के अभियान के हिस्से के रूप में गुरुवार को दोपहर 3 बजे कांकेर शहर में एक सार्वजनिक रैली में भाग ले रहे हैं. अधिकारियों ने पहले कहा था कि हाई-प्रोफाइल दौरे के मद्देनजर पहले से ही व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इसके बावजूद नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. कांकेर जिले में दो चरणों में होने वाले चुनाव के पहले चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा.

बीजापुर में भी एक ग्रामीण की हत्या

एक अधिकारी ने पहले बताया था कि राज्य के बीजापुर जिले में एक 40 वर्षीय व्यक्ति की नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाकर हत्या कर दी थी. उन्होंने बताया कि बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात को नक्सलियों ने मुचाकी लिंग नामक व्यक्ति की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके शव को जिले के गलगाम और नदपल्ली गांवों के बीच सड़क किनारे फेंक दिया.

(कांकेर से गौरव श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

इसे भी पढ़ें- कांकेर: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढेर, हथियार बरामद

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज