For the best experience, open
https://m.chhattisgarhtak.in
on your mobile browser.
Advertisement Whatsapp share

छत्तीसगढ़: नक्सलियों ने किया भाजपा नेता पर जानलेवा हमला, 6 नेताओं की कर चुके हैं हत्या

Advertisement
छत्तीसगढ़  नक्सलियों ने किया भाजपा नेता पर जानलेवा हमला  6 नेताओं की कर चुके हैं हत्या
नक्सलियों ने किया भाजपा नेता पर जानलेवा हमला

Chhattisgarh Naxal Attack- छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur News) में एक बार फिर नक्सलियों ने भाजपा (Chhattisgarh BJP) नेता पर हमला किया है. इस बार नक्सलियों (Naxalites) ने भाजपा युवा मोर्चा के महेश गोटा (Mahesh Gota) को निशाना बनाया. महेश भाजपा युवा मोर्चा प्रचार प्रसार विभाग के जिला प्रमुख है और पूर्व सरपंच भी हैं. नक्सलियों ने पहले उनको अगवा किया फिर धारदार हथियार से जख्मी कर सोमनपल्ली के पास छोड़ दिया. अब तक नक्सलीछह भाजपा नेताओं की हत्या कर चुके हैं. जबकि बीजापुर जिले में ही चार भाजपा नेताओं की हत्याएं हो चुकी हैं.

Advertisement

जानकारी के अनुसार, रविवार को दोपहर करीब एक बजे दामाराम के चिकटराज पहाड़ी से 50 से ज्यादा ग्रामीणों को नक्सलियों ने अगवा कर लिया था. पूछताछ के बाद महेश गोटा को बंधक बना कर सभी को छोड़ दिया गया. पूर्व सरपंच को नक्सली अपने साथ जंगल ले गये और सोमवार को करीब रात 10 बजे धारदार हथियार से जख्मी कर सोमनपल्ली के पास छोड़ दिया.

भाजपा नेता की स्थिति नाजुक

गंभीर रूप से घायल महेश गोटा को कुटरू में प्राथमिक उपचार के बाद बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया.लेकिन स्थिति नाजुक होने के चलते गोटा को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है.बताया जा रहा है कि महेश गोटा को काफी गंभीर चोटें आई हैं.

Advertisement सब्सक्राइब करें

बस्‍तर में छह भाजपा नेताओं की कर चुके हैं हत्या

इसी साल फरवरी माह में बस्‍तर में 10 दिनों के अंदर तीन भाजपा नेताओं की हत्‍या कर दी गई थी. सियासत गरमाई तो डीजीपी ने एनआईए जांच के लिए खत लिखा. अपने नेताओं की हत्‍या से बीजेपी आक्रोशित थी और पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ बस्तर में 12 विधानसभा सीटों पर प्रदर्शन करते हुए इसे बड़ी साजिश बताया था. बीजेपी का आरोप था कि उनके नेताओं को चुन-चुनकर निशाना बनाया जा रहा है. इस बीच राज्‍य पुलिस ने बस्तर में नेताओं के लिए दौरे से पहले पुलिस को सूचना देना जरूरी कर दिया ताकि संबंधित व्यक्ति के लिए उचित सुरक्षा इंतजाम किए जा सकें. बता दें कि बस्‍तर में 16 जनवरी को बीजेपी जिलामंत्री बुधराम करटाम की हत्या हुई. 5 फरवरी को बीजापुर बीजेपी मंडल अध्यक्ष नीलकंठ कक्केम, 10 फरवरी को नारायणपुर बीजेपी उपाध्यक्ष सागर साहू और 11 फरवरी को इंद्रावती नदी के पार दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले की सरहद पर बीजेपी नेता रामधर अलामी की हत्या कर दी गई.

इसे भी पढ़ें- बीजापुर में संदिग्ध नक्सलियों ने स्थानीय भाजपा नेता की हत्या की

Advertisement
छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए छत्तीसगढ़ Tak पर क्लिक करें.
Tags :
Advertisement
×

.

tlbr_img1 होम tlbr_img2 वीडियो tlbr_img3 शॉर्ट्स tlbr_img4 वेब स्टोरीज